नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सुलग रही है. रविवार यानी 23 फरवरी को मौजपुर से शुरू हुई हिंसा अब उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में फैल चुकी है. इस दौरान एक पुलिसकर्मी समेत 11 लोगों की मौत हो गई है.

खास बातें

  1. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में हिंसा और बवाल
  2. अब तक 1 पुलिसकर्मी समेत 11 लोगों ने गंवाई जान
  3. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू
नई दिल्ली: 
नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सुलग रही है. रविवार यानी 23 फरवरी को मौजपुर से शुरू हुई हिंसा अब उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में फैल चुकी है. इस दौरान एक पुलिसकर्मी समेत 11 लोगों की मौत हो गई है वहीं, सवा सौ से ज्यादा लोग घायल हैं. घायलों में कइयों को गोली लगी है. उधर, गृह मंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल के बीच दिल्ली के हालात पर हुई बैठक के बाद सूत्रों ने NDTV को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सेना को बुलाने से इनकार करते हुए कहा कि पर्याप्त केंद्रीय बल और पुलिस अपना काम कर रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने शांति की अपील की और कहा कि अफवाहों को रोका जाना चाहिए.

दिल्ली में हिंसा के दौरान सशस्त्र भीड़ ने NDTV के रिपोर्टरों पर किया हमला

गुरु तेगबहादुर (GTB) अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. सुनील कुमार के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसक वारदात में अब तक कुल नौ लोगों की मौत हुई है. साथ ही 135 घायलों को GTB अस्पताल लाया गया है, जिनमें से कई लोगों को गोली लगी है.
 

हिंसा में घायल पुलिसवाले और आम लोग अस्पताल में भर्ती हैं. आज सुबह से भी कुछ जगहों पर हिंसा हो रही है. मौजपुर-बाबरपुर और ब्रह्मपुरी इलाक़े में फिर से पथराव हो रहा है. भजनपुरा से भी हिंसा की खबरें मिल रही हैं. पूरे उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है. उधर, पुलिस और आएएफ की टीम ने खजुरी खास इलाके में फ्लैग मार्च भी किया. 
टिप्पणियां
इस मामले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई थी. इस हाई लेवल मीटिंग में दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी शामिल हुए. उनके अलावा कई अन्य दलों के नेता और जनप्रतिनिधि भी इस बैठक में पहुंचे. बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''हालात जो खराब हुए है वो चिंताजनक है. हिंसा से कोई समाधान नहीं, शांति बनाए रखे.
VIDEO: अमित शाह से मीटिंग के बाद बोले केजरीवाल- सकारात्मक रही बैठक

Share To:

Post A Comment: