मुजफ्फरपुर के मोतीपुर की घटना
मैनेजर समेत छह लोगों को बंधक बना छह बदमाशों ने लूटपाट 
मुजफ्फरपुर/मोतीपुर : मोतीपुर बाजार स्थित बैंक ऑफ इंडिया से सोमवार को तीन बजे हथियार से लैस अपराधियों ने 12.88 लाख रुपये लूट लिये. अपराधियों ने मैनेजर समेत आधा दर्जन बैंककर्मियों व ग्राहक को बंधक बना लिया और लूटपाट करने के बाद ग्रिल को बाहर से बंद कर फरार हो गये. 
 
सूचना मिलते ही एसएसपी जयंत कांत, सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह और डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे़  दोपहर बाद दूसरे हाफ में बैंककर्मी काम निबाटने में जुटे हुए थे. इस बीच फर्स्ट फ्लोर स्थित बैंक में हथियार से लैस आधा दर्जन अपराधी बारी-बारी से अंदर घुस गये और सभी को कब्जे में ले लिया
 
बैंक मैनेजर अमरजीत कुमार ने बताया कि कैश काउंटर से रुपये निकाल कर वह अपने साथियों को दे रहा था. बीच बीच वह गाली-गलौज भी कर रहा था. उन्होंने बताया कि यहां गार्ड की तैनाती नहीं है़  इधर, मोतीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बैंक ऑफ इंडिया में एक चौकीदार की ड्यूटी  लगायी थी. लेकिन वह सोमवार को ड्यूटी पर नहीं आया था. 
 
सीसीटीवी से अपराधियों की हो रही पहचान : एसएसपी पूरे मामले की जांच करने मोतीपुर पहुंचे. बैंक में लगे सीसीटीवी से अपराधियों की पहचान में पुलिसकर्मी लगे थे. पुलिस को मोतीपुर व वैशाली जिले के अपराधियों पर शक है.
 
महिला व मछली व्यवसायी से भी लूटे 70 हजार
 
बरुराज थाना क्षेत्र के हरनाही निवासी रीना देवी ने बताया कि वह मोतीपुर में समान खरीदने आयी थी. उसके पास पूर्व से 20 हजार रुपये थे. 20 हजार की निकासी की थी. अपराधियों ने रुपये लूट लिये़  इस दौरान बदमाशों ने काउंटर पर खड़े एक ग्राहक को पिस्टल के बट से मारा़  इसके बाद उसके पास से रखे 20 हजार व मछली व्यवसायी कौलेश्वर साह से 50 हजार लूट लिये.बैंक लूट की घटना हुई है. अपराधियों की पहचान कर ली गयी है. उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम छापेमारी कर रही है.
Share To:

Post A Comment: