चेन्नई. यहां 8 साल की एक बच्ची की 13 फरवरी के दिन मौत हो गई. बच्ची रेप विक्टिम थी. उसके रिश्तेदारों ने दो साल तक उसका और उसकी बहन का रेप किया था. हालांकि बच्ची की मौत के कारण का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि बच्ची को एक हफ्ते से बुखार था और पेट दर्द हो रहा था. CrPC के सेक्शन 174 (संदिग्ध अवस्था में मौत) के तहत केस दर्ज किया गया है.
क्या है मामला?
रानी (बच्ची का काल्पनिक नाम) चेन्नई में अपनी मां, बहन, सौतेले पिता और सौतेले भाई के साथ रहती थी. 13 फरवरी के दिन वो टॉयलेट गई. बहुत देर तक बाहर नहीं आई. उसकी मां सपना (काल्पनिक नाम) ने पड़ोसियों की मदद से टॉयलेट का दरवाजा खोला, तो देखा कि रानी बेसुध पड़ी थी. उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. अभी ऑटोप्सी की रिपोर्ट आनी बाकी है.
दो साल तक रेप हुआ था!

साल 2017 में सपना अपने पति से अलग हो गई थी. अपनी दोनों बेटियों को वेल्लापुरम के तिंदिवानम में रिश्तेदारों के पास छोड़कर चेन्नई चली गई थी. नौकरी के लिए. इसके अगले साल सपना ने दूसरी शादी कर ली. अपनी बेटियों से मिलने गई. तब बच्चियों ने बताया कि रिश्तेदार और बाकी कुछ लोग उनके साथ अश्लील हरकत करते हैं. ये भी बताया कि उन्हें धमकी दी गई थी कि अगर वो किसी को इस बारे में कुछ बताएंगे, तो सही नहीं होगा.
सपना अपनी बच्चियों को वहां से लेकर आ गई. पुंडीचेरी में एक स्कूल में दाखिला करा दिया. एक दिन एक बच्ची स्कूल में बेहोश होकर गिर गई. डॉक्टर के पास ले जाया गया. तब पता चला कि उसका रेप हुआ था. चाइल्ड हेल्पलाइन को जानकारी दी गई. जांच हुई, तो पता चला कि दोनों ही बच्चियों का कई बार रेप हुआ था.
चाइल्ड हेल्पलाइन के डायरेक्शन में सपना ने रिश्तेदारों के खिलाफ केस दर्ज कराया. पॉक्सो एक्ट के तहत 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

Share To:

Post A Comment: