भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी 22 फरवरी को बिहार आएंगे। भाजपा अध्यक्ष की ताजपोशी के बाद वे पहली बार बिहार आ रहे हैं। उस दिन वे राज्य के 11 जिलों नवगछिया, भागलपुर, सीवान, गोपालगंज, अरवल, औरंगाबाद, सासाराम, समस्तीपुर, लखीसराय, सहरसा व शिवहर में बन चुके पार्टी कार्यालय का उद्घाटन पटना से ही करेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस भाजपा कार्यालय में ई-लाईब्रेरी की भी सुविधा होगी ताकि पार्टी से जुड़े नेता-कार्यकर्ता संगठन की विचारधारा को आगे बढ़ा सकें। पिछले साल बिहार आए जेपी नड्डा उस समय पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष थे। 
रविवार को प्रदेश कार्यालय में बिहार भाजपा के जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों की बैठक में भाजपा अध्यक्ष के दौरे को लेकर चर्चा हुई। बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय सहित अन्य नेता शामिल हुए। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में सांसद भूपेन्द्र यादव ने बताया कि 22 फरवरी को बिहार आ रहे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश पदाधिकारियों व कोर कमेटी की बैठक भी करेंगे। इस साल होने वाले चुनाव में पार्टी की रणनीति क्या हो, इस पर चर्चा होगी। दावा किया कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए को पूरा जनादेश मिलेगा। 
डॉ संजय जायसवाल के बिहार भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद जिला प्रभारियों व जिलाध्यक्षों की बैठक में जिला से लेकर मंडल तक बनी कमेटियों के गठन पर चर्चा हुई। जिलाध्यक्षों को पार्टी नेताओं ने संगठन को मजबूत करने का टिप्स दिया। तय हुआ कि पार्टी के स्थापना दिवस पर छह अप्रैल को पंचायत स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पत्रकारों से बातचीत में भूपेन्द्र ने कहा कि प्रदेश स्तरीय कमेटी बनाने पर विचार चल रहा है और जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा हो जाएगी। एक सवाल के जवाब में कहा कि मोदी सरकार संघीय ढांचे को मजबूत कर रही है। 
सीएए पर विपक्षी अनावश्यक राजनीति कर रहा 
भूपेन्द्र ने कहा कि देश के वैसे 115 जिलों की पहचान कर सरकार काम कर रही है जो आर्थिक, सामाजिक, स्वास्थ्य व शैक्षणिक रूप से पिछड़े हैं। जामिया विवि की घटना पर कहा कि इसकी सत्यता की जांच के बाद ही कुछ कहना मुनासिब होगा। गृह मंत्री अमित शाह से मिलने जा रहे शाहीनबाग के धरनार्थियों को रोके जाने के सवाल पर कहा कि यह दिल्ली पुलिस का निर्णय है। सीएए पर कहा कि विपक्षी दल इस मसले पर अनावश्यक राजनीति कर रहा है।
by shubhanshu (mtvnews.in)
Share To:

Post A Comment: