भागलपुर में दो दिवसीय विक्रमशिला महोत्सव 29 फरवरी से शुरू हो रहा है। विक्रमशिला महोत्सव के लिए प्रशासन अपने बजट में बॉलीवुड गायकों का प्रोफाइल खंगाल रहा है। जिन नामों की अबतक चर्चा हो चुकी है उसमें विनोद राठौर, किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार, जसपिंदर नरुला, हिमेश रेशमिया, सपना अवस्थी, सुखविंदर सिंह, तृषा चटर्जी आदि शामिल हैं। इनमें से कुछ गायक बजट में है तो किसी से बजट पर बात हो रही है।
विक्रमशिला महोत्सव  के मंच पर उदित नारायण अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं। इसके अलावा मनोज तिवारी, देवी सहित कई चर्चित गायक भी इस मंच पर आ चुके हैं। जिला प्रशासन सात से साढ़े सात लाख के बजट में कलाकार बुलाना चाह रहा है। इसके लिए संबंधित एजेंसियां को एक दर्जन से अधिक कलाकारों की सूची सौंप चुका है लेकिन कोई बजट से बाहर है तो कोई लोक सांस्कृतिक महोत्सव के लिए फिट नहीं बैठ रहे। 
अबतक जिन नामों पर ज्यादा सहमति बनी है उनमें पार्श्व गायक अमित कुमार, विनोद राठौर और बंगला एवं हिन्दी गायिका तृषा चटर्जी और पार्श्व गायिका सपना अवस्थी प्रमुख हैं। डीडीसी सुनील कुमार की देखरेख में यह तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि कुछ नामों का प्रस्ताव जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा। उधर स्थानीय कलाकारों का ऑडिशन भी शुरू कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री को भेजा गया आमंत्रण
विक्रमशिला महोत्सव के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आमंत्रण भेज दिया गया है। उदघाटन समारोह में शामिल होने के लिए राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री, पर्यटन मंत्री, कला एवं संस्कृति मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री को भी न्यौता भेजा गया है।  
Share To:

Post A Comment: