बेगूसराय। गुरुवार की सुबह नगर थाना क्षेत्र के एनएच-31 मालगोदाम के समीप मैजिक की ठोकर से गाछी टोला निवासी भोला पासवान के तीन वर्षीय पुत्र रौनक कुमार की मौत हो गई। वहीं मोहित कुमार
बेगूसराय। गुरुवार की सुबह नगर थाना क्षेत्र के एनएच-31 मालगोदाम के समीप मैजिक की ठोकर से गाछी टोला निवासी भोला पासवान के तीन वर्षीय पुत्र रौनक कुमार की मौत हो गई। वहीं मोहित कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद मैजिक चालक वाहन छोड़ कर मौके से फरार हो गया। बच्चे की मौत से आक्रोशित लोगों ने सुबह दस बजे से ही शव के साथ एनएच-31 सड़क जाम कर मुआवजे व स्वजन को सरकारी नौकरी देने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे सीओ उत्पल हिमबाण, बीडीओ अभिजीत चौधरी, नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष वरूण कुमार, एसआइ रंजन कुमार समेत गाछी टोला टीओपी समेत ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझा कर जाम खत्म कराने का प्रयास किया लेकिन स्वजन बच्चे के बिना पोस्टमार्टम कराए चार लाख मुआवजा दिलाने की मांग पर अड़े रहे। सड़क जाम के करीब तीन घंटे बाद पहुंचे नगर थानेदार अमरेन्द्र कुमार झा ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद से स्वजनों को पोस्टमार्टम के लिए राजी किया और सड़क जाम हटवा कर यातायात चालू कराया।
मिली जानकारी के अनुसार सुबह मोहित अपने छोटे भाई के साथ एनएच-31 पार कर रहा था, इसी क्रम में ओवरलोडेड मैजिक के चालक ने ठोकर मार दी जिससे मौके पर ही बच्चे की मौत हो गई। मौके पर जुटी महिलाओं समेत स्थानीय लोगों ने शव के साथ बीच सड़क पर ही विलाप शुरू कर दिया। वहीं कुछ उपद्रवी तत्वों ने दुर्घटनाग्रस्त मैजिक में भी तोड-फोड़ की। सड़क जाम होने से जहां एनएच- 31 पर कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई, वहीं आम यात्रियों इंटर परीक्षार्थियों समेत लंबी दूरी की बस में यात्रियों व ट्रक चालकों को काफी फजीहत झेलनी पड़ी। इस संबंध में सीओ ने बताया कि तत्काल पीड़ित स्वजनों को कबीर अंत्येष्ठि योजना के तहत दाह संस्कार के लिए तीन हजार रुपये को भुगतान किया गया है। वहीं चार लाख मुआवजे के लिए आवश्यक प्रक्रिया की जा रही है। पुलिस ने मौके से क्षतिग्रस्त मैजिक को जब्त कर लिया है। इस संबंध में स्वजनों के बयान पर मैजिक चालक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने शव को अन्त्यपरीक्षण करा स्वजनों को सौंप दिया है।
by shubhanshu (mtvnews.in)
Share To:

Post A Comment: