PATNA : शिक्षण संस्थानों में रैगिंग को लेकर भले ही सख्त नियम बना दिए गए हो लेकिन बावजूद इसके रैगिंग का सिलसिला खत्म नहीं होता दिख रहा। बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में फ्रेशर स्टूडेंट्स के साथ पुराने छात्रों ने रैगिंग की है। देदौर स्थित बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के दो छात्रों को सीनियर छात्रों ने रैगिंग में शामिल नहीं होने पर जमकर पिटाई भी की है। 
इंजीनियरिंग कॉलेज के सीनियर छात्रों ने न्यू ईयर स्टूडेंट शिवम और आलोक रंजन के साथ रैगिंग करते हुए गाना गाने को कहा। शिवम और आलोक रंजन ने जब इस रैगिंग का विरोध किया तो उनकी जमकर पिटाई की गई। घटना 20 फरवरी की है। सीनियर छात्रों की पिटाई से शिवम बुरी तरह घायल हो गया और बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों पीड़ित छात्रों ने इसकी शिकायत संस्थान के एंटी रैगिंग सेल में की। रैगिंग सेल ने आरोपों को सही पाया जिसके बाद थाने में सीनियर छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 
पीड़ित छात्र शिवम भागलपुर का रहने वाला है जबकि आलोक रंजन पटना का। इनके साथ थर्ड ईयर स्टूडेंट रोशन राज और पंकज ने रैगिंग की और फिर पिटाई भी। रैगिंग की घटना को लेकर कॉलेज के प्राचार्य कुमार सुरेंद्र ने कहा है कि दोषी छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और इनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होगी।
Share To:

Post A Comment: