बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक परीक्षा का आयोजन किया गया है. इस साल मैट्रिक परीक्षा में 15 लाख 29 हजार 393 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. इसके लिए राज्यभर में 1368 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. पटना के मिलर हाई स्कूल में मैट्रिक परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स की भीड़ जुट चुकी है. एग्जाम हॉल के बाहर परीक्षार्थी अपना रोल नंबर मिला रहे हैं. राजधानी पटना में कुल 74 केंद्र बनाये गए हैं. कुछ परीक्षार्थी दीदारगंज से पहुंचे हुए हैं.
परीक्षार्थियों ने बताया कि उनकी तैयारी पूरी हो चुकी है. आज साइंस का पेपर है. 8- 9 महीनों से तैयारियों में जुटे छात्र ने बताया कि उनके अंदर एग्जाम को लेकर कितनी उत्सुकता है. हालांकि अब सवाल यह उठता है कि नियोजित शिक्षकों की हड़ताल कहीं एग्जाम में बाधा ना डाल दे.
नियोजित शिक्षकों को पहले ही चेता दिया गया है कि काम से पीछे नहीं भाग सकते हैं. हालांकि अध्यक्ष आनंद किशोर ने क्वेश्चन पेपर के बारे में यह बताया था कि पेपर सेट कर लिए गए हैं. सेट a से लेकर j तक दस सेट पेपर की तैयारी कर ली गयी है.
पटना में एग्जाम देने के लिए दीदारगंज के अलावा पटना सिटी से भी परीक्षार्थी शामिल हुए हैं. ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी तैयारी ठीक है. कई थानों की पुलिस सेंटर पर तैनात हैं.
Share To:

Post A Comment: