MOTIHARI : बिहार में घूसखोरी और धांधली के नए-नए मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है मोतिहारी जिले से जहां मैट्रिक के स्टूडेंट्स से रुपये वसूले जा रहे हैं. परीक्षा में ज्यादा नंबर देने के लिए टीचर बच्चों से घूस मांग रहे हैं. दस, बीस या पचास नहीं बल्कि मास्टर साहब एक-एक बच्चे से 200-200 रुपये वसूल रहे हैं. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है. जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 
घटना पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी इलाके की है. जहां मोतिहारी नगर के सबसे प्रतिष्ठित जिला स्कूल में मास्टर बच्चों से रुपये वसूल रहे हैं. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है. जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि फर्स्ट बिहार झारखंड इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. लेकिन दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो इसी स्कूल का है. 
वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि प्रैक्टिकल में बच्चों को नंबर देने के लिए मास्टर एक-एक बच्चे से 200-200 रुपये कॉपी में छुपाकर मांग रहे हैं. बच्चें भी गुरु जी को कॉपी में पहले पन्ने पर छुपाकर नोट दे रहे हैं. वायरल वीडियो में रूपये की मांग करते हुए टीचर को आसानी से सूना जा सकता है. इतना ही नहीं मास्टर साहब जो तो कैमरे के सामने रुपये हाथ में भी लेते हुए साफ़-साफ़ देखा जा रहा है. बहरहाल अब वीडियो सामने आने के बाद यह देखना होगा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी या अन्य प्रशासनिक अधिकारी इन शिक्षकों के ऊपर क्या एक्शन लेते हैं. 



Share To:

Post A Comment: