राजन पुंडीर, नाहन। जम्मू कश्मीर के रामनगर में 12 बच्चों व पंजाब के पटियाला में 1 बच्चे की मौत के मामले में सिरमौर पुलिस ने शनिवार देर रात को डिजिटल विजन दवा उद्योग को रॉ मैटेरियल सप्लाई करने वाले सप्लायर को गिरफ्तार किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रोपराइटर ठाकुर इंटरप्राइजेज का विभोर चितकारा पुत्र राजीव चितकारा निवासी अंबाला कैंट हरियाणा ने कालाअंब के दवा उद्योग डिजीटल विजन में बनी खांसी जुकाम के कोल्ड बेस्ट पीसी सिरप का रॉ मैटेरियल सप्लाई किया था। सिरप पीने से दिसंबर व जनवरी में जम्मू के रामनगर में 12 बच्चों की मौत हुई। उसके बाद फरवरी में जम्मू के ड्रग कंट्रोलर ने हिमाचल सरकार को पत्र लिख कर दवा उद्योग पर कार्रवाही करने का आग्रह किया था। जिस पर हिमाचल राज्य दवा नियंत्रक की टीम ने 15 से 18 फरवरी तक कालाअंब में उद्योग पर छापेमारी कर दवायों के सैंपल लिये और उद्योग में उत्पादन बंद करवा दिया था।
पूरे देश में इस बैच की सारी दवाईयां भी जब्त कर ली गई थी। दो मार्च को जम्मू व हरियाणा के ड्रग विभाग द्वारा लिये गये सैंपल की रिपोर्ट आई, जिसमें सभी सैंपल फेल पाये गये। जिसके बाद 2 मार्च को देर रात को ही राज्य दवा नियंत्रक की टीम ने दवा उद्योग के मालिकों व पदाधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करवाया था।
जगह-जगह की जा रही थी छापेमारी
जिसके बाद से कालाअंब पुलिस ने दवा उद्योग के मालिकों व प्रबंधकों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही थी। इसके साथ ही जिन जिन लोगों ने दवा उद्योग को रॉ मैटेरियल सप्लाई किया था। उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। मगर 5 दिनों तक सिरमौर पुलिस के साथ सभी लुका छुपी खेलते रहे और शनिवार देर रात को पुलिस ने दवा उद्योग को रॉ मैटेरियल सप्लाई करने वाले विभोर चितकारा को अंबाला से गिरफ्तार कर लिया।
सीएम जयराम ने विधानसभा में दिया था बयान
बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 3 मार्च को विधानसभा में बयान दिया था कि प्रदेश के उद्योगों से किसी की जान को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और दोषियों को खिलाफ जल्द कड़ी करवाई की जाएगी। जिसके लिए सिरमौर पुलिस की टीम ने दिन-रात आरोपियों की धरपकड़ के लिए विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की।
उधर दवा कंपनी को रॉ मैटेरियल सप्लाई करने वाले विभोर चितकारा की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि पुलिस टीम ने विभोर चितकारा को शनिवार देर रात को अंबाला कैंट हरियाणा से गिरफ्तार किया है। जिसे कि रविवार सायं को नाहन कोर्ट में पेश किया गया। जहां से अदालत ने उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। रिमांड के दौरान विभोर से पूछताछ की जाएगी कि उसने यह रॉ मटेरियल कहां से मंगवाया था और किस किस कंपनी को सप्लाई किया था।
Share To:

Post A Comment: