MTV NEWS वैशाली एसपी ने पुलिस के कुछ सिपाहियों और अपराधियों की सांठगांठ के एक आपराधिक षडयंत्र का खुलासा किया है। सदर थाने में एक महिला ने अपने पति के अपहरण और फिरौती मांगने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की तो मामले की परत-दर -परत खुली और कुल सात गिरफ्तार किए गए जिनमें तीन पैंथर मोबाइल के सिपाही और एक होमगार्ड भी शामिल है।
इसी दौरान एक पैंथर मोबाइल के सिपाही से मारपीट कर पिस्टल छीनने का मामला आया। घटनास्थल से पुलिस ने एक मोबाइल बरामद किया। तकनीकी जांच में यह मोबाइल अपहृत व्यक्ति का निकला। इसके बाद कड़ाई से पूछताछ के दौरान पूरे मामले का खुलासा हुआ और पुलिस ने पैंथर मोबाइल के तीन सिपाहियों के साथ एक होमगार्ड जवान और तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। 
एसपी गौरव मंगला  ने बताया कि सभी आरोपित  सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है और नए पैंथर मोबाइल का गठन किया जा रहा है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने लूटी गई पिस्टल भी बरामद करते हुए सिपाही के साथ मारपीट के एक आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया । एसपी ने  प्रेस रिलीज जारी कर बताया  कि कि लालगंज थाना क्षेत्र के टोटहां की रहने वाली खुशबू कुमारी ने सदर थाने में शिकायत की कि उसके पति शिवपूजन को कुछ अपराधियों ने अगवा कर लिया है और फोन से एक लाख फिरौती मांगी जा रही है। इन अपराधियों में मोनू और अनिल का नाम उसने बताया । उक्त महिला के मोबाइल पर फिरौती के लिए आए फोन के नंबर की तकनीकी जांच शुरू की गई। 
इसी दौरान सूचना मिली कि नगर पैंथर मोबाइल के  सिपाही अनिल कुमार को कुछ असामाजिक तत्वों ने मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया है। मामले को गंभीर बताते हुए उक्त सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्टल को छीन लेने की बात बताई। मारपीट के बाद घटनास्थल से एक मोबाइल भी बरामद किया गया जो सदर थाना क्षेत्र से अगवा शिवपूजन का निकला।  घायल सिपाही से कड़ाई से जब पूछताछ की गई तो इसने  पूरे षडयंत्र का खुलासा किया। उसने बताया कि कुछ अपराधियों के सहयोग से किसी व्यक्ति को  फिरौती के लिए अगवा करने का गोरखधंधा इन सभी के द्वारा चलाया जा रहा था। इसी के तरह शिवपूजन का अपहरण किया गया था। षडयंत्रकारियों ने सुजीत कुमार उर्फ संटू के घर पर शिवपूजन को अगवा कर रखा था और यहीं पर सभी ने शराब पी। इसी दौरान सिपाही शराब के नशे में बाहर निकला और कुछ असामाजिक तत्वों से नोकझोंक हो गई।  सिपाही के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर पुलिस ने अगवा शिवपूजन को सुजीत के घर से बरामद कर लिया। वहीं  से घायल सिपाही की पिस्टल भी बरामद की गयी। 
एसपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों सहित सभी आरोपितों  को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। तत्काल प्रभाव से इन सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। नए पैंथर मोबाइल टीम का गठन किया जा रहा है। अपहरण का मामला सदर थाने में और सिपाही के साथ मारपीट का मामला नगर थाना में दर्ज किया गया है।
Share To:

Post A Comment: