आरक्षण टिकट रद्द करवाने के लिए बरौनी रेलवे आरक्षण काउंटर पर कतार में खड़े।बरौनी. देश में बढ़ रहे कोरोनावायरस से लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया है। इसी कड़ी में पूर्व मध्य रेलवे ने कटिहार से पटना के बीच वाया बेगूसराय बरौनी होते हुए चलने वाली 15713/15714 इंटरसिटी एक्सप्रेस को 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया है। पूर्व मध्य रेलवे ने एक आदेश जारी कर 20 मार्च की सुबह से 31 मार्च की देर रात तक बरौनी व बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों के लिए उपलब्ध विश्रामालय को पूर्ण रूप से बंद रखने का निर्देश दिया है।
इस संबंध में बरौनी के चीफ टीसीआई केपी सिंह ने बताया कि जारी निर्देश के बाद बरौनी एवं बेगूसराय के विश्रामालय को न सिर्फ बंद कर दिया गया है। बल्कि पूर्व से जिन लोगों ने इन रेलवे विश्रामालय में अपना बर्थ या कमरा 20 मार्च से 31 मार्च की देर रात्रि तक के बीच किसी भी दिन या किसी भी समय के लिए बुक करवा रखा था, उनके भी बुकिंग को रद्द कर दी गई है।
 
रेलवे टिकट पर सीनियर सिटीजन की सुविधा बंद
वृद्ध लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के ख्याल से रेलवे की यात्रा से रोकने के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने सीनियर सिटीजन को रेलवे टिकट में मिलने वाली रियायत की सुविधा को 20 मार्च से 31 मार्च की देर रात तक के लिए बंद कर दिया है। बरौनी के चीफ डीसीआई केपी सिंह के अनुसार रेलवे के ऑनलाइन सिस्टम में भी ऐसी व्यवस्था कर दी गई है जिससे आरक्षण टिकट या जनरल टिकट की बुकिंग के दौरान सीनियर सिटीजन की रियायती सुविधा का लाभ नहीं मिल पाएगा।
Share To:

Post A Comment: