सदर अस्पतालमें परिजन।शराब के नशे में रहे एक पिता ने अंतर्कलह में साथ में सो रहे अपने 7 वर्षीय बेटे की गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना बीती रात चैनपुर थाना क्षेत्र के डड़वा गांव की है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पिता फरार हो गया है। मृतक बालक चैनपुर थाना क्षेत्र के डड़वा गांव निवासी मोहम्मद जुबेर खान का 7 वर्षीय पुत्र साहिल खान था। इधर, बच्चे की मौत की सूचना पर चैनपुर थाना प्रभारी संतोष कुमार घटनास्थल पर पहुंचे।
घटना के बारे में आरोपी के पहली पत्नी के 10 वर्षीय पुत्र राजन ने सुबह 6 बजे दरवाजा खोलने के बाद मोहल्लेवासियों को बताया कि उसके पिता रात में शराब के नशे में सोने के दौरान छोटे भाई साहिल की उसने गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी। उसने आरोप लगाते हुए कहा है कि घटना के समय जब उसने पिता को रोकने की कोशिश की तो पिता ने धमकी देते हुए कहा कि अगर बीच-बचाव करोगे तो तुम्हें भी वह जान से मार देंगे।  घटना के बाद वह मौके से फरार हो गया। इधर, जैसे ही बच्चे ने घटना की जानकारी गांव वासियों को दिया पूरे गांव में सनसनी मच गई।
मुंबई में दूसरी पत्नी से शादी के बाद जन्मा था साहिल
बच्चे की पोस्टमार्टम कराने पहुंचे परिजनों ने बताया कि जुबेर खान ने दो शादी की थी। जिसकी पहली शादी दुर्गावती थाना क्षेत्र के कोटसा गांव में हदीसुन बीवी से हुई थी। वहीं दूसरी शादी मुंबई की रहने वाली आशा से हुई थी। आरोपी मुंबई में ऑटो चलाता था। इसी दौरान आशा से दोस्ती हो गई। जिसके बाद उसने शादी कर ली। करीब 2 वर्ष पूर्व आशा की मौत होने के बाद साहिल को गांव लेकर चला आया। आरोपी जिसे अपने साथ पहली पत्नी के संग रहता था। बताया गया है कि पहली पत्नी के आरोपी के तीन बेटे और एक बेटी है।
बेटे साहिल को पड़ोसी के यहां रख गया था पत्नी को लाने
पड़ोसी मोहम्मद आजाद के घर अपने 7 वर्षीय बच्चे को रखकर वह अपने पहली पत्नी के पास चला गया था। जहां से वह सोमवार शाम करीब 8 बजे वापस लौटा तो वह आजाद के घर जाकर अपने बेटे को ले आया। खाना खाने के बाद बड़ा पुत्र राजन और छोटा पुत्र साहिल पिता के साथ एक ही कमरे में सोए। इसी दौरान किसी बात को लेकर उसने अपने छोटे बेटे को गला घोंटकर मारने की कोशिश करने लगा। इस बीच जब राजन  बीच बचाव करने लगा तो उसे धमकी देकर डरा दिया गया।
मारपीट करने के कारण पहली पत्नी एक सप्ताह पूर्व भाग गई थी मायके
बताया गया है कि पहली पत्नी हदीसुन बीबी को आरोपी जुबेर खान ने एक सप्ताह पूर्व उसके साथ मारपीट की थी। जिसके बाद वह गुस्से में आकर अपने मायके भाग गई थी। वही सोमवार को आरोपी  पत्नी के मायके लाने गया था। लेकिन वह रोज रोज की मारपीट की घटना को लेकर साथ आने से इंकार कर दिया। जिसके बाद वह देर शाम अपने गांव पहुंचा था।
पड़ोसियों ने कहा - बेटे साहिल से बेहद प्यार करता था पिता, शराब में ले ली जान
पोस्टमार्टम कराने आए पड़ोसियों ने बताया कि अपने बेटे साहिल से बेहद जुबेर खान प्यार करता था। हमेशा अपने साथ रखता था। लेकिन वह शराब के नशे में रहता था। यही कारण है कि शराब के नशे में होने के कारण उसने उसकी गला घोट कर हत्या कर दी। बताया गया है कि जुबेर के कुल तीन भाई हैं जो सभी अलग-अलग रहते हैं। वहीं इधर बच्चे की हत्या की सूचना पर आरोपी की पहली पत्नी हदीसुन बीबी गांव पहुंची।
 
फरार आरोपी पिता की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही है छापेमारी
पिता के द्वारा ही करीब सात वर्षीय पुत्र की हत्या कर दी गई है। इस मामले में घटना के बाद आरोपी पिता फरार है। आरोपी के बड़े बेटे के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
Share To:

Post A Comment: