मृत पिता पर था बिजली बिल बकाया, विभाग ने पुत्रों पर दर्ज कराई प्राथमिकीविद्युत विभाग में अजीबोगरीब मामला सामने आता रहा है। बुधवार को भी एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसमें मृतक पर बिजली बिल बकाया होने पर विद्युत कंपनी ने वसूली के लिए उनके पुत्रों पर प्राथमिकी दर्ज करा दी है। जबकि पुत्रों ने कंपनी से बजाप्ता कनेक्शन ले रखा है और बिजली बिल भी अपटूडेट जमा करा रखा है। क्या है मामला
यह मामला विद्युत प्रमंडल बेगूसराय के मटिहानी सेक्शन के नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या-19 के कैथमा गांव का है। मटिहानी सेक्शन के कनीय अभियंता सुशील कुमार प्रसाद ने स्व. प्रभुदयाल महतो के तीन पुत्रों विपीन महतो, नवल महतो एवं बाबू साहेब महतो के विरुद्ध बिजली चोरी के आरोप में जुर्माना व मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उपभोक्ता नवल महतो, विपिन महतो एवं बाबू साहेब महतो ने कहा कि उनके पिता के नाम बकाया से संबंधित कोई नोटिस भी नहीं दिया गया और प्राथमिकी दर्ज कर दी गई। जबकि एक मकान में तीन भाई रहते हैं और तीनों भाई अलग-अलग नाम से विद्युत कनेक्शन लिए हुए हैं। मीटर भी अलग-अलग लगा हुआ है। उनके पिता का निधन करीब पांच साल पहले हो चुका है। वहीं अधिकारी के इस रवैये से स्थानीय उपभोक्ताओं में आक्रोश है। उपभोक्ताओं ने कनीय अभियंता सुशील कुमार प्रसाद एवं सहायक विद्युत अभियंता मो. इमरान अंसारी के विरुद्ध आक्रोश प्रदर्शन भी किया।
बोले अधिकारी : इस संबंध में विभाग के सहायक विद्युत अभियंता मो. इमरान अंसारी ने कहा कि स्व. प्रभुदयाल महतो पर 24 हजार 77 रुपये का बिल बकाया है। उसके बाद कनेक्शन लेना अवैध मना जाता है। वहीं कार्यपालक अभियंता किशोर कुमार सिंह ने कहा कि सभी कागजात देखने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Share To:

Post A Comment: