शाहीन बाग में लगा पोस्टरजनता कर्फ्यू के दिन शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी भी इसका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने रविवार सुबह प्रदर्शन स्थल पर लगे बैरिकेड पर एक पोस्टर में लिखित सूचना चिपकाई, जिसमें कहा गया है कि जनता कर्फ्यू के कारण अभी धरनास्थल पर कोई नहीं है। हालांकि धरना अब भी जारी है। 
रात 9 बजे जनता कर्फ्यू का समय खत्म होने के बाद प्रदर्शनकारी वापस वहां इकट्ठा होंगे। लेकिन इसी बीच शाहीन बाग के स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया है कि अब भी कुछ लोग धरने पर बैठे हैं। वो लोग बाहरी इलाकों से आए हैं और शाहीन बाग को बदनाम कर रहे हैं।
ऐसे में शाहीन बाग जनता कर्फ्यू को लेकर दो गुटों में बंट गया है। इनके बीच बवाल की आशंका को देखते हुए पुलिस भी सतर्क हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वे कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री के समर्थन में आज अपने अपने घरों में बंद हैं, लेकिन देश के बाकी हिस्सों से भी कई लोग प्रदर्शन में आए हैं, जो आज भी धरनास्थल को खाली करने के लिए तैयार नहीं हैं। उनके वहां मौजूद होने से पूरा प्रदर्शन बदनाम हो रहा है।

मालूम हो कि इससे पहले शनिवार रात को भी जनता कर्फ्यू को लेकर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी दो गुटों में बंट गए थे। इसके विरोध और समर्थन में मामला इतना भड़क गया था कि दोनों गुटों के बीच मारपीट भी हो गई थी। 

हालांकि आज सुबह से ही पूरा प्रदर्शन स्थल खाली है, लेकिन पांच महिलाएं अब भी वहीं बैठी हुई हैं। स्थानीय प्रदर्शनकारियों ने उनसे अपील की है कि वे भी प्रदर्शन स्थल को खाली कर दें और रात के 9 बजे के बाद ही वहां लौटें।
Share To:

Post A Comment: