Coronavirus: 'जनता कर्फ्यू' में भी कुछ लोग बाहर आए, पुलिस ने गुलाब देकर लौटायानई दिल्ली: 
कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर  आज पूरे देश में सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक 'जनता कर्फ्यू' जारी है. जैसा कि मोदी अपने संदेश में पहले ही बता चुके हैं कि यह जनता के लिए , जनता के द्वारा किया गया कर्फ्यू है. भारत की राजधानी दिल्ली और कई शहरों में इसका असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, पार्क, दुकान, सड़के सभी खाली हैं.  वहीं दूसरी तरफ देश की राजधानी में जनता कर्फ्यू के दौरान दिल्ली पुलिस का बेहद अलग अंदाज देखने को मिला. सड़कों पर जगह-जगह पुलिस तैनात है और इस दौरान उन्हें कोई शख्स सड़क पर दिख जा रहा है तो वह उन्हें फूल देकर घर वापस लौटने के लिए कह रही है. साथ ही पुलिस जनता कर्फ्यू का समर्थन करने के लिए लोगों से अपील कर रही हैं. पुलिस की गांधीगिरी लोगों को काफी पसंद आ रही हैं.
बता दें कि जनता कर्फ्यू शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने भारतवासियों के नाम ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि यह कोरोना वायरस के खिलाफ एक बड़ा अभियान है और मेरे सभी भारतवासियों से अनुरोध है कि वह इसका हिस्सा बने और इस लड़ाई को सफल बनाए. बता दें कि ये 14 घंटे पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण हैं.
इस दौरान देशवासियों का संयम और घर से बाहर न निकलने का दृढ़ संकल्प ही इस महामारी के चक्र को तोड़ने में कामयाब हो सकता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी भारतीयों से मुझे अनुरोध है कि मुझे आपका कुछ सप्ताह चाहिए . इस संकट की घड़ी में आपसे मुझे सिर्फ आपका कीमती समय चाहिए. जैसा कि आपको पता है अभी तक विज्ञान कोरोना महामारी से बचने के लिए कोई उपाय नहीं ढूंढ़ पाया है, न ही कोई वैक्सीन बन पाई है.

दुनिया के 100 से ज्यादा देशों को कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया है. गौरतलब है कि अमेरिका जैसे विकसित देश भी इस महामारी से  प्रभावित है, ऐसे में यह सोचना कि भारत पर इसका असर नहीं पड़ेगा गलत है.
Share To:

Post A Comment: