बिहार में कोरोना वायरस तेजी से अपना पैर पसार रहा है। एक साथ चार नए कोविड-19 पॉजिटिव केस सामने आने के साथ राज्य में वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है। राज्य में एक ही दिन में सबसे ज्यादा पांच मामले सामने आए हैं। रविवार सुबह की एक मरीज संक्रमित पाया गया था और आंकड़ा 10 से 11 पर पहुंचा था।
आज जिन चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे सभी आईजीआईएमएस में भर्ती थे। ये लोग खगड़िया, सहरसा, बेगूसराय और मुंगेर के रहने वाले हैं। एक ही साथ चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अस्पताल में हड़कंप मच गया है। शनिवार को एनएमसीएच में भर्ती दो महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
15 मरीजों में से मुंगेर के चार और पटना के पांच मरीज शामिल हैं। इसके अलावा सीवान, नालंदा, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया और सहरसा के एक-एक मरीज शामिल हैं। वहीं राहत की बात यह है कि नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) में इलाज करा रहे दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीज बिल्कुल ठीक हो गए हैं। अस्पताल प्रशासन बाकी की औपचारिकताओं के बाद इन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर देगा। हालांकि ये अभी भी कुछ दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे।एनएमसीएच प्रशासन ने बताया कि जो दो मरीज ठीक हुए हैं, उनमें से एक फुलवारी शरीफ का रहने वाला है जबकि दूसरा बटाऊंकुआं पटना सिटी का निवासी है। फुलवारी शरीफ निवासी राहुल स्कॉटलैंड से आया था। वहीं बटाऊंकुआं निवासी गुजरात के भाव नगर से पटना पुहंचा था। लौटने के एक सप्ताह के भीतर ही दोनों में कोरोना के लक्षण दिखे, जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
Share To:

Post A Comment: