Reliance Jio ने दिसंबर 2019 में अपने सभी प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया था। साथ ही, कंपनी ने अपने कई प्रीपेड प्लान्स बंद भी कर दिए थे, जिनमें लॉन्ग टर्म प्लान्स भी शामिल थे। Reliance Jio ने एक बार फिर से अपने बंद किए गए 4,999 रुपये वाले लॉन्ग टर्म प्लान को लॉन्च किया है। हालांकि, नए लॉन्च किए गए प्लान में यूजर्स को 360 दिनों की वैलिडिटी तो मिलेगी ही, लेकिन डाटा और कॉलिंग में बदलाव देखने को मिलेगा। दिसंबर में सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने कॉल और डाटा की दरों में बदलाव किया था, जिसके बाद यूजर्स को पहले के मुकाबले डाटा और कॉलिंग के लिए अधिक चार्ज किया जा रहा है।
Reliance Jio एक मात्र ऐसा टेलिकॉम ऑपरेटर है जो अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्स से चार्ज करता है। कंपनी अपने ऑल इन वन प्रीपेड प्लान्स के साथ यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कुछ फ्री मिनट्स ऑफर कर रही है। Reliance Jio के नए लॉन्ग टर्म प्लान में भी यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12,000 मिनट फ्री कॉलिंग ऑफर की जा रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 360 दिनों की है, यानि यूजर्स इन फ्री मिनट्स का यूज पूरे एक साल के लिए कर सकेंगे। इसमें यूजर्स को 350GB हाई स्पीड डाटा ऑफर किया जा रहा है, जिसे बिना किसी डेली लिमिट के इस्तेमाल किया जा सकेगा।
हालांकि, डाटा लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर्स को इंटरनेट का लाभ मिलता रहेगा। इसमें इंटरनेट की स्पीड कम होकर 64Kbps हो जाएगी। यूजर्स को इस प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 100 फ्री SMS का लाभ मिलेगा। ऑन-नेट (Jio to Jio) कॉल करने के लिए यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स ऑफर किए जा रहे हैं। यही नहीं, यूजर्स को इस प्लान में Jio के सभी कम्प्लीमेंटरी ऐप्स का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।
Jio के इस प्रीपेड प्लान के अलावा भी यूजर्स को 1,299 रुपये का अफोर्डेबल लॉन्ग टर्म प्लान ऑफर किया जा रहा है। इस प्रीपेड प्लान में भी यूजर्स को 12,000 फ्री मिनट अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए ऑफर किया जा रहा है। इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 336 दिनों की है और यूजर्स को 24GB डाटा बिना किसी डेली लिमिट के ऑफर की जा रही है। इस प्रीपेड प्लान में मिलने वाले अन्य सभी ऑफर 4,999 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की तरह ही हैं। 
Share To:

Post A Comment: