बिहार में कोरोनो मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार एक बार फिर से अधिकारियों के साथ बैठक की और कई बिंदुओं पर दिशा निर्देश दिया. बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पैक्स के माध्यम से गेहूं की खरीद  शुरू हो. किसानों को अपनी पंचायत में फसल बेचने की सुविधा मुहैया कराई जाए ताकि किसानों को किसी तरह की कोई न हो.
बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ और कटाव को लेकर समीक्षा की. गर्मी के बाद बरसात को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक्टिव होकर कटाव निरोधक एवं बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों को समय रहते पूर्ण करें. सात सीएम नीतीश ने मनरेगा के अंतर्गत 1 एकड़ से कम क्षेत्र वाले तालाबों का निर्माण शीघ्रता से कराने का आदेश दिया है.
बुधवार को सीएम नीतीश कुमार की हुई बैठक में यह फैसला हुआ है कि जिन परिवार के पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें जीविका दिदियों के माध्यम से चिन्हित कर उन परिवार के लोगों को 1000 रुपये मुहैया कराए जाएं. जीविका दिदियों को यह भी कहा गया है कि उन परिवार को चिन्हिंत कर उन परिवार को लोगों को खाता खोलवाया जाए.
मुख्यमंत्री ने कोरोना की समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया कि वेंटीलेटर ऑक्सीजन सिलेंडर टेस्टिंग किट एवं अन्य जरूरी सामानों की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित कराएं किसी भी चीज की कमी ना रहे. प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 70 है वहीं ठीक होने वालों की संख्या 35 है अबतक इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौ-त हुई है.

Share To:

Post A Comment: