राज्य के सभी जिलों में अप्रैल का अनाज वितरण शनिवार को शुरू हो गया। खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने बताया कि सभी राशन कार्डधारियों को पहले से तय कोटा के साथ पांच किलो मुफ्त अनाज भी दिया जा रहा है। एक लाभुक को दोनों मिलाकर 10 किलो अनाज दिया जा रहा है।
लाभार्थियों के बीच मुफ्त में वितरण के लिए तीन महीने का अनाज राज्य सरकार ने तीन दिन पहले ही जिलों में भेज दिया था। साथ ही, जन वितरण दुकानों के खुलने की अवधि भी बढ़ा दी गई थी। जन वितरण दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखने के लिए एक मीटर की दूरी पर गोल घेरा बना दिया गया है। लाभुक उसी घेरे में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं। अलग अलग लाभुकों के लिए अलग शिफ्ट पहले ही तय कर दिया गया था।
बिहार में मिला चार और कोरोना मरीज : राज्य में शनिवार काे चार अाैर काेराेना मरीज मिले। इनमें दो नवादा और दो बेगूसराय के हैं। ये चारों तब्लीगी जमात संक्रमण चेन से जुड़े हुए हैं। अब प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 60 से बढ़कर 64 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं बताई गई है। लेकिन, इनका संक्रमण चेन तबलीगी जमात से जुड़ा है। अब तक प्रदेश में 9 तब्लीगी जमात से संपर्क रखने वाले पॉजिटिव निकले।

Share To:

Post A Comment: