नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश के कई बड़े राज्यों को अपनीगिरफ्तमें ले लिया है। महाराष्ट्र (Maharashtra), दिल्ली (Delhi) के बाद अबमध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) भी संक्रमण के मामले में आगे बढ़ गया है।प्रदेश की आर्थिक राजधानीइंदौर (Indore) शहरमें पिछले 12 घंटों में 152 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके बादइंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 696 हो गई है।
मध्य प्रदेश मेंकोरोनाके मामले बढ़कर 980 स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 980 हो गए हैं। इंदौर में पिछले 12 घंटे के अंदर 152 नए मामले सामने आए हैं। वहींबुधवार रात 42 नए मामले सामने आए थे। उन्होंने बताया कि बुधवार रात इंदौर में दो संक्रमित लोगों की मौत भी हो गई। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 55 हो गईहै। राज्य में कोरोना वायरस से सबसे अधिक 39 लोगों की जान इंदौर में गई है। प्रदेश के कुल 52 जिलों में से 26 जिलों में कोरोना वायरस फैलने की पुष्टि हो चुकी है। प्रदेश के आगर मालवा और अलीराजपुर जिले में बुधवार को कोरोना वायरस के नए मरीज मिले थे।
इंदौर में क्वारंटाइन सेंटर से भागे 8 संक्रमित मरीज इससे पहले इंदौर शहर के 18 केंद्र से 8 संक्रमित लोगों के भाग जाने की सूचना ने क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है। जिसके बाद पुलिस ने इनमें से तीन को पकड़ लिया है जबकि 5 मरीजों की अभी भी तलाश जारी है।
5 संक्रमित अभी भी फरार जानकारी के अनुसार इंदौर शहर में करीब 14 दिन पहले क्वींस पार्क में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 8 लोगों को रखा गया था। कल अचानक यह लोग भाग गए टीआई राजेंद्र नगरने इस बारे में सूचना देते हुए कहा कि इस बार क्वारंटाइन सेंटर से दोपहर करीब 12से 2के बीच 8 लोग भागे हैं। जिसमें से तीन को पुलिस ने पकड़ ले कर लिया है और जबकि पांच अभी भी फरार है।
पिछले हफ्ते से थेक्वारंटाइन टिआई ने बताया कि जो 8 लोग भाग गए थे, उनमें से 5 को बुधवार कोउनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इससे चिंता और बढ़ जाती है। सभी मरीजों की तलाश जारी है, उन्होंने जानकारी दी कि यह सभी मरीज पीछे के दरवाजे से निकल भागने में कामयाब हुए। बता दें कि यह वही लोग हैं जो पिछले दिनों रानीपुरा क्षेत्र से पकड़कर क्वारंटाइन किए गए थे।
Share To:

Post A Comment: