बिहार के मुंगेर जिले में कोरोना पॉजिटिव के 13 केस मिलने के जहां केवल इस जिले में संक्रमण की चपेट में अबतक 81 लोग आ गए वहीं पूरे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 290 हो गई है।
स्वास्थ्य विभग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि आज सुबह स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट में मुंगेर जिले में जमालपुर के सदर बाजार क्षेत्र के वलीपुर मुहल्ले में आठ महिला और पांच पुरुष के इस वायरस से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि दो महिलाओं की उम्र 16-16 वर्ष जबकि अन्य की 15, 17, 18, 24, 35 एवं 40 वर्ष है तथा दो पुरुषों की उम्र 19-19 वर्ष और अन्य की 30, 35 एवं 40 वर्ष है। इस तरह बिहार में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 290 हो गई है।
श्री कुमार ने बताया कि इससे पूर्व कल रात आई रिपोर्ट में जमालपुर के वलीपुर मुहल्ले की तीन महिला के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई। वलीपुर वही मुहल्ला है जहां की जांच रिपोर्ट में एक 60 वर्षीय व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। ये सभी मरीज इसी वृद्ध की कोरोना श्रृंखला में शामिल पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।
वह वृद्ध नई दिल्ली से नालन्दा, नालन्दा से शेखपुरा और अंत में शेखपुरा से मुंगेर जिले के जमालपुर पहुंचा। उसे तबलीगी जमात का सदस्य बताया जाता है। इस संक्रमित व्यक्ति के कारण जिले में कोरोना पॉजिटिव की नई श्रृंखला बन गई है, जिसकी चपेट में अबतक कुल 73 लोग आ गए हैं। इससे पूर्व संक्रमण से जान गंवाने वाले बिहार के पहले मरीज मुंगेर के चौरंबा गांव निवासी सैफ अली से बनी श्रृंखला में जिले के सात समेत कुल 13 लोग शामिल थे।
Share To:

Post A Comment: