विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयरलाइंस 14 अप्रैल के बाद घरेलू बुकिंग ले सकती है. जब तक की कोई ऐसी इन्फोर्मेशन नहीं आती है की लॉकडाउन और ज्यादा बढ़ा दिया गया है.

नई दिल्ली. विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयरलाइंस 14 अप्रैल के बाद घरेलू बुकिंग ले सकती है. जब तक की कोई ऐसी इन्फोर्मेशन नहीं आती है की लॉकडाउन और ज्यादा बढ़ा दिया गया है. एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए, पुरी ने कहा कि विदेश में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान 14 अप्रैल के बाद चालू हो जाएगी.
अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भी बहाल करने पर विचार
मंत्री ने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू कर सकते हैं, लॉकडाउन खत्म होने के बाद ही इस पर फैसला लिया जायेगा. भारत में 15 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने के बाद हालात के आधार पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बहाल करने पर विचार होगा. यह इस पर भी निर्भर करेगा कि उड़ानें किस देश से आ रही हैं. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को 15 अप्रैल तक इंतजार करना होगा. ऐसे में भारत से अपने देशों में जाने वाले विदेशी नागरिकों को ले जाने वाली उड़ानें किसी यात्री को लेकर वापस नहीं आएगी.
भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी जैसे देशों को अपने नागरिकों को वतन ले जाने के लिए विशेष उड़ानों की अनुमति प्रदान की है. एयर इंडिया ने भी जर्मनी, ब्रिटेन और फ्रांस के नागरिकों को पहुंचाने के लिए अपनी सेवाएं दी है. एयर इंडिया के प्रमुख राजीव बंसल ने बृहस्पतिवार को कहा कि विमान कंपनी ने फ्रांस, आयरलैंड, जर्मनी और कनाडा के नागरिकों को पहुंचाने के लिए उनके साथ अनुबंध किया है. भारत ने 24 मार्च की रात से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को स्थगित कर दिया था.
Share To:

Post A Comment: