देश में कोरोना वायरस के मामलों दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है. आपको बता दें कि अब तक मरीजों की संख्या 6 हजार के पार पहुंच चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 6412 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 199 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. साथ ही बता दें कि 504 लोग इलाज के बाद रिकवर भी हो चुके हैं. कोरोना से बचने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिनों के लिए लगाया गया था जो की 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा.
आज देश में संपूर्ण लॉकडाउन का 17वां दिन है. यानी अगले हफ्ते की मंगलवार को ये खत्म हो रहा है. देश में जैसे हालात है उसे देखकर ये उम्मीद लगाई जा रही है कि लॉकडाउन बढ़ भी सकता है, फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. इस सब को लेकर कल यानी की शनिवार 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरीए बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला हो सकता है.
लॉकडाउन बढ़ने की संभावना को इसलिए भी बल मिल रहा है क्योंकि कुछ दिनों पहले पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्वदलीय बैठक की थी. सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में विपक्ष के कई नेताओं ने लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत की थी. पीएम मोदी ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का संकेत देते हुए कहा था कि देश में फिलहाल जैसे हालात हैं, उसके हिसाब से एकाएक लॉकडाउन हटाना संभव नहीं है. अब ऐसे में सबकी नजरें कल होने वाली बैठक पर है कि लॉकडाउन के भविष्य को लेकर क्या फैसला होता है?
कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कही है. तेलंगाना के सीएम केसीआर और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ऐसा कह चुके हैं. वहीं ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने गुरुवार को ये एलान किया कि राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.
आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद भी देश में कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं और अब ये आंकड़ा छह हजार के पार कर गया है. भारत में अब तक कोविड-19 के 6412 केस सामने आ चुके हैं और 199 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं, जहां कुल 1364 केस हैं.

Share To:

Post A Comment: