कोरोना महामारी के लिए बुलाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के तीसरे हफ्ते में हम प्रवेश कर गए हैं. लेकिन हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों के मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. 
ऐसे में अब सबसे बड़ी चिंता के साथ ही हर कोई का सवाल यही है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन का पीरियड पूरा होने के बाद क्या होगा? क्या सरकार लॉकडाउन को खत्म करेगी या उसके बाद भी हालात ऐसे ही बने रहेंगे. 
सरकार कोरोना के साथ ही हर राज्य पर नजर रख रही है. कोरोना के भी हालात पर पल-पल नजर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस मसले पर चर्चा कर चुके हैं. इसके साथ ही सभी सीएम को यह कहा गया है कि  जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर लॉकडाउन पर प्लान भेजा जाए. जिसके आधार पर केंद्र सरकार एक खाका तैयार करेगी और उसके बाद लॉकडाउन को लेकर आगे क्या होगा इसपर विचार किया जाएगा. 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने लॉकडाउन को अलग-अलग फेज में हटाने का प्लान हटाया जाए. 24 मार्च की रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में एक साथ 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया था, लेकिन लॉकडाउन उस तरीके से हटाए जाने की संभावना नहीं है. 
Share To:

Post A Comment: