पटना. गुरुवार बिहार के लिए परेशान करने वाला दिन साबित हुआ। 19 मरीजों की रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव मिली। जो 19 पॉजिटिव मिले हैं, उनमें से 17 सीवान के ही हैं। इनमें नाै एक ही परिवार के हैं और सात अन्य इनके संपर्क में आने वाले लोग हैं। 9 में सात महिलाएं हैं। इनकी आयु 29, 26,18, 12, 50, 20 और 12 साल है। वहीं दो पुरुष की आयु 30 और 10 वर्ष है।
जबकि, बेगूसराय के 18 और 15 साल के दो युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। बेगूसराय में मंगलवार काे भी दाे काेराना मरीज मिले थे। इन चार मरीजों के तार तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। इस तरह सीवान में कोरोना संक्रमण के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। वहीं राज्य में पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 58 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है।
सीवान बिहार का काेराेना हॉटस्पॉट बन गया है। ओमान से 21 मार्च काे लौटे परिवार के एक सदस्य ने अपने 9 परिजनों और संपर्क में आने वाले 7 को संक्रमित किया। वहीं एक मरीज पचरुखी का है। वह दुबई से 16 मार्च को गांव पहुंचा था। दुबई से आने के बाद से इसके सम्पर्क में कुल 39 लोगों के होने की सूचना जिला प्रशासन को है।
बेगूसराय में अभी तक पांच पॉजिटिव, चार तब्लीगी से
बेगूसराय में 36 घंटे के अंतराल में 2 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद जिला प्रशासन ने जिले के चार जगहों को हॉट घोषित करते हुए उसे सील कर दिया है। तेघड़ा एसडीओ डॉ. निशांत ने बताया कि तब्लीगी जमात से जुड़े 10 लोगों के मदरसा में रहने की सूचना 6 अप्रैल को मिली थी, सभी को क्वारेंटाइन किया गया था। उसमें से दो की मंगलवार की रात और दो की गुरुवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। बाकी की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। बेगूसराय में अब तक पांच लोग पाॅजिटिव निकल चुके हैं। बेगूसराय की सीमा से सटे पटना, समस्तीपुर और खगड़िया जिले की सीमा सील कर दी गई है।
Share To:

Post A Comment: