खगड़ियाः- बिहार के कुछ जिलों में पिछले कुछ दिनों से बढ़ते मरीजों की संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। खासकर बेगूसराय में जिस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ी है उसने खगड़िया को भी सकते में डाल दिया है। इसी को देखते हुए बेगूसराय जिले से जुड़े खगड़िया के 36 पंचायतों के लोगों की अब थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी। ताकि कोरोना को रोका जा सके। ये बातें जिलापदाधिकारी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कही।
साथ ही कहा कि पहले हीं बेगूसराय जिले से जुड़े खगड़िया की 11 बॉर्डर एरिया को पूरी तरह से सील कर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की जा चुकी है। लोगों के स्क्रीनिंग के काम के लिए हमलोगों ने एक टीम का गठन किया है जो डोर टू डोर जाकर स्क्रीनिंग का काम करेगी। वहीं कहा कि ऐसे गांवो में भी स्क्रीनिंग का काम किया जायेगा जहाँ के लोग हाल ही में विदेश की यात्रा करके आये हैं।
वहीं जिलापदाधिकारी ने कहा कि हमलोगों के लिये राहत की बात यह है कि जिले में अब तक एक भी कोरोना का एक्टिव केस नहीं मिला है। कोरोना के कुल 80 संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए सेम्पल भेजे गए थे जिनमें 79 का रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है। जबकि एक का रिपोर्ट आना अभी बांकी है।
Share To:

Post A Comment: