PATNA : कोरोना महामारी के बीच इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां बिहार में 4 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है. इन सभी मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है. ये सभी मरीज पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती थे. जो अब पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं. एनएमसीएच प्रशासन की ओर से यह जानकारी दी गई कि अब इन स्वस्थ मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जायेगा. लेकिन इन्हें फिलहाल 14 दिनों एक लिए होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा. 
बिहार स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सूबे में 61 पॉजिटिव केस सामने आये हैं. जिसमें से एक ही मरीज की मौत हुई है. जबकि 22 मरीज ठीक हो चुके हैं. ऐसे में यह बिहार के लिए खुशखबरी मानी जा रही है. एनएमसीएच प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक आज ठीक होने वाले सभी मरीजों में गया के 2, सिवान और नालंदा के 1-1 मरीज शामिल हैं. 
स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी ताजा अपडेट के मुताबिक 24 घंटे के अंदर बिहार में सिर्फ एक कोरोना मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सूबे में में कोरोना जांच की रफ़्तार तेज हुई है. बिहार सरकार ने सैंपल की जांच में तेजी दिखाते हुए 24 घंटे के अंदर 765 सैंपल की जांच की गई हैं. 

बिहार के स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार की ओर से यह जानकारी दी गई कि नवादा से सिर्फ एक ही मामला आज पॉजिटिव आया है. बिहार में कल की तुलना में आज की स्थिति अच्छी है. बिहार में अब तक जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक सीवान में 29, मुंगेर में 6, पटना, गया और बेगूसराय में 5-5, गोपालगंज में 3, नवादा और नालंदा में 2-2, सारण, लखीसराय और भागलपुर से एक-एक मामले सामने आये हैं.
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक बिहार में अब तक 6250 सैंपल की जांच हुई है. जिसमें से 61 पॉजिटिव मामले सामने आये. सूबे के अंदर 22 मरीज ठीक हो गए हैं. मुंगेर के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत इस जानलेवा वायरस के कारण हुई है. फिलहाल बिहार में 38 केस एक्टिव हैं. 

Share To:

Post A Comment: