कुशीनगर 4 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से ट्रक में बैठकर बिहार जा रहे 50 मजदूरों को कुशीनगर के तरयासुजान क्षेत्र में शनिवार को पुलिस ने पकड़ लिया और सभी को क्वारंटीन सेंटर में भर्ती कराया गया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि बहादुरपुर पुलिस चौकी के पास वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गये मजदूरों को लोकमान्य इंटर कॉलेज सेवरही में बने क्वारंटीन सेंटर में भर्ती करा दिया है। सभी की प्राथमिक जांच के बाद भोजन आदि का प्रबंध कराया गया।
उन्होने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक को जांच के लिए रोका गया तो उसमें 50 मजदूर बिहार जाने के लिए बैठे हुए थे। पूछताछ में मजदूरों ने बताया कि वे फिरोजबाद जिले के सिरसागंज से आ रहे हैं। इनमें से सात मजदूरों को बिहार प्रांत के कटिहार और 43 मजदूरों को अररिया जिले के गांव नरपतगंज जाना था। मजदूरों ने बताया कि लॉकडाउन के चलते वे वहां फंस गये थे।
ये सभी लोग गांव जाने के लिए पैदल ही निकले थे, रास्ते में बिहार जा रहा यह ट्रक मिल गया। चौकी इंचार्ज ने बिहार बार्डर पर पकड़े गये मजदूरों की सूचना तहसील प्रशासन को दी। मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग के बाद सभी को ट्रक समेत सेवरही के लोकमान्य इण्टर कालेज में बने क्वारंटीन सेंटर पर लाया गया।
नायब तहसीलदार विकास कुमार सिंह ने बताया कि सभी मजदूरों की देखभाल के लिए स्थानीय पुलिस के साथ लेखपालों की ड्यूटी लगा दी गई है। नगर पंचायत प्रशासन को भी सतर्क कर दिया गया है।
Share To:

Post A Comment: