बिहार में एक तरफ कोरोना महामारी के कारण हड़कं’प मचा है. वहीं दूसरी ओर प्रकृति की मा’र किसानों को झेलनी पड़ रही है. रविवार को भारी बारिश और तूफान में 5 लोगों की मौ’त हो गई. तेज आंधी-तूफान में वज्रपात होने से 5 लोग झुल’स गए. जिन्होंने दम तोड़ दिया. गोपालगंज और सीवान में दो-दो लोगों के साथ ही नालंदा के एक व्यक्ति की भी वज्रपात में झुलसने से मौ’त हो गई.
गोपालगंज जिले में कटेया थाना इलाके के देवरिया गांव में दो लोगों की मौ’त वज्रपात की चपेट में आने से हो गई. जबकि एक युवक की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीवान जिले के  गुठनी और जीरादेई में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौ’त हो गई. इस घ’टना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.
तीसरी घट’ना बिहार के नालंदा जिले की है. जहां हरनौत थाना क्षेत्र के अलीनगर गांव में वज्रपात से एक किसान की मौ’त हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की देर शाम अचानक मौसम खराब होने के कारण किसान वाल्मीकि प्रसाद अपने खलिहान में पावर टिलर को ढंकने गए थे तभी अचानक वज्रपात हो गया. जिसकी चपेट में आने से उनकी मौ’त हो गई.
Share To:

Post A Comment: