आजकल कई लोग धन-सम्बन्धी समस्याओं से काफी परेशान रहते हैं. कभी-कभी यह समस्या वास्तु के कारण भी हो सकती है. इसलिए हमें वास्तु के नियमो का ध्यान रखना भी जरुरी होता है. धन-सम्बन्धी समस्याओं को समाप्त करने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ चीजें बताई गयी हैं जिनके कारण हम इस परेशानी से आसानी से बच सकते हैं. आइये जानते हैं कुछ वास्तु टिप्स आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए.
लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर
वास्तु के अनुसार घर के मेन गेट में माँ लक्ष्मी, भगवान कुबेर और स्वास्तिक का चिन्ह लगाने से घर में धन की कभी कमी नहीं रहती.
पानी से भरी सुराही
वास्तु के अनुसार घर की उत्तर दिशा में सुराही रखनी चाहिए. इससे घर में धन की कमी नहीं रहती. यदि सुराही ना हो तो आप मिट्टी का छोटा घड़ा भी रख सकते हैं. यदि इसमें पानी खत्म हो जाये तो इसे दुबारा भर दें.
हनुमान जी की मूर्ति
वास्तु के अनुसार घर में हनुमान जी की मूर्ति रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसलिए इसलिए घर की दक्षिण पछिम दिशा में हनुमान जी की मूर्ति रखनी चाहिए.
घर में रखें पिरामिड
वास्तु के अनुसार घर में पिरामिड रखना शुभ माना जाता है. पिरामिड को घर के उस स्थान में रखना चाहिए जहां पर परिवार के सदस्य सबसे ज्यादा समय व्यतीत करते हैं. इससे घर के सदस्यो की आय में व्रद्धि होती है.
धातु का बना कछुआ और मछली
वास्तु के अनुसार घर में धातु का बना हुआ कछुआ और मछली घर में रखना शुभ माना जाता है. इससे घर में होने वाली अनेक समस्याएं समाप्त हो जाती हैं.
वास्तु देवता की मूर्ति
घर में वास्तु देवता की मूर्ति रखने से घर में हो रहे सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं तथा घर धन-धान्य से भरा रहता है.
Share To:

Post A Comment: