नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन जारी है. सभी लोग अपने-अपने घरों में है. इसी के मद्देनजर पिछले दिनों  TRAI  ने सभी टेलिकॉम कंपनियों को 15 अप्रैल तक टेलिकॉम सेवाएं जारी रखने का निर्देश दिया था. टेलिकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स को कुछ खास बेनिफिट्स दिए हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में.

Airtel

टेलिकॉम कंपनी Airtel अपने यूजर्स को 17 अप्रैल तक फ्री इनकमिंग कॉल्स के फायदे दे रही है. साथ ही कंपनी 10 रुपये का टॉक-टाइम भी ऑफर कर रही है. जिन यूजर्स की वैलिडिटी लॉकडाउन के दौरान खत्म हो रही है, उनकी वैलिडिटी 17 अप्रैल तक एक्सटेंड की जा रही है. इसके अलावा ICICI और HDFC बैंक के ATM से मोबाइल रिचार्ज कराने की सुविधा भी ग्राहकों को दी जा रही है.

Reliance Jio

Reliance Jio ने अपने अपने JioPhone यूजर्स की वैलिडिटी को भी 17 अप्रैल तक एक्सटेंड कर दिया हैं. इसके अलावा 100 फ्री मिनट और 100 SMS भी  दिए जा रहे हैं. इतना ही नहीं यूजर्स अपने नंबर को ATM से रिचार्ज करवा सकते हैं.

Vodafone-Idea

Vodafone-Idea ने अपने  यूजर्स को भी 17 अप्रैल तक एक्सटेंडेड वैलिडिटी का फायदा दिया है. इतना ही नहीं यूजर्स अब ATM के जरिए भी रिचार्ज कर सकेंगे. प्रीपेड यूजर्स का बैलेंस अगर खत्म हो गया है, उनको 10 रुपये का टॉक-टाइम आउटगोइंग कॉलिंग के लिए की सुसिधा दी जा रही है.

BSNL

BSNL ने भी अपने यूजर्स के नंबर की वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है. इतना ही नहीं 10 रुपये का टॉक-टाइम देने का फैसला किया है. जिन ग्राहकों की वैलिडिटी खत्म हो गई है, उनके नंबर पर फ्री इनकमिंग कॉल्स के साथ-साथ आउटगोइंग के लिए 10 रुपये का बैलेंस दिया जा रहा है.
Share To:

Post A Comment: