देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. देश में अब तक 7000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. जिसमें पीएम मोदी मास्क पहने नजर आए.पीएम मोदी के इस मास्क की चर्चा खूब हो रही है. क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने जो मास्क पहना था दरअसल वो कोई क्लिनिकल मास्क नहीं था बल्कि वो बिहारी गमछा था.
प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर चर्चा की. इस दौरान पीएम मोदी ने मास्क पहना हुआ था. पीएम मोदी ने इस बैठक में गमछे को मास्क बनाकर पहना हुआ था और मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर रहे थे.
पीएम मोदी का ये कदम उस संदेश के तौर पर लिया जा रहा है, जिसमें बार-बार ये कहा जा रहा है कि अगर किसी के पास क्लिनिकल मास्क या दूसरा कोई मास्क उपलब्ध न हो तो वे घर पर बना मास्क या किसी साफ कपड़े को ही मास्क के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने काशी के नेताओं से बातचीत करते हुए यूपी की पहचान के तौर पर गमछे के इस्तेमाल पर जोर दिया. पीएम मोदी का कहना है कि ग्रामीणों के लिए गमछा या अंगोछा कोई नई चीज नहीं है. वे इसका इस्तेमाल हमेशा से करते आए हैं. ऐसे में उन्हें मास्क के बजाए गमछा या अंगोछा का इस्तेमाल करने को कहें, क्योंकि गमछा या अंगोछा यहां की रग-रग में बसा है. 
Share To:

Post A Comment: