New Delhi : पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के नीलम वैली में भारी नुकसान से बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर बालाकोट, शाहपुर, कस्बा, कीरनी और मेंढर सेक्टर में भारी गोलाबारी की। इसमें एक जवान और एक महिला घायल हो गई। कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। भारत की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उसकी कई चौकियां तबाह हो गई हैं। पांच सैनिकों के मारे जाने की सूचना है। साथ ही कई सैनिक घायल भी हुए हैं। गोलाबारी से एलओसी के रिहायशी इलाकों में दहशत है।
पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को पूरी रात एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी की गई। शनिवार सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े 12 बजे तक शाहपुर और कस्बा-कीरनी में भी गोलाबारी की। देर शाम पाकिस्तान ने दोबारा बालाकोट, कस्बा, कीरनी व शाहपुर सेक्टर में अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की।
पाकिस्तानी गोलाबारी में बालाकोट सेक्टर में घायल हुए जवान की पहचान 12 मद्रास रेजीमेंट के सिपाही राजेश रेड्डी के रूप में हुई है। उसे प्राथमिक उपचार के बाद सैन्य अस्पताल, राजोरी रेफर किया गया है।
इसी सेक्टर के ननजोट गांव में सलीमा बी (45) भी पाकिस्तान की गोलाबारी में घायल हो गईं। गोलाबारी में बालाकोट क्षेत्र के गांव पंचायत चौकी में कई मकानों को नुकसान पहुंचा। इनमें अकबर जान का मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। शुक्रवार को एलओसी पर केरन सेक्टर में गोलाबारी की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को पीओके की नीलम घाटी में भारी नुकसान उठाना पड़ा था। पाकिस्तान के लांचिंग पैड और चौकियां भी तबाह हुईं। साथ ही सेना ने आयुध भंडार को भी निशाना बनाया था।
Share To:

Post A Comment: