नई दिल्ली: कोरोना महामारी के मामलों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। धीरे धीरे लोग ठीक हो रहे हैं लेकिन इस बीच तेजी से नए मामले भी सामने आ रहे हैं। इस बीमारी से फिलहाल बचने का एक ही तरीका है कि घरों के अंदर रहा जाए और जिन हिस्सों में वायरस फैला है वहां जाने की कोशिश बिल्कुल भी न की जाए।
देश में लगातार कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच एक नजर डालते हैं उन जिलों पर जिन्हें हॉटस्पॉट घोषित किया गया है और जो वायरस के संक्रमण के लिहाज से सबसे संवेदनशील बने हुए हैं।
दिल्ली: दक्षिण दिल्ली, दक्षिण पूर्वी दिल्ली, शाहदरा, पश्चिमी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, मध्य दिल्ली, नई दिल्ली, पूर्व और दक्षिण पश्चिमी दिल्ली।
उत्तर प्रदेश: आगरा, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, लखनऊ, गाजियाबाद, सहारनपुर, शामली, फिरोजाबाद, मुरादाबाद।
महाराष्ट्र: मुंबई, पुणे, ठाणे, नागपुर, सांगली, अहमदनगर, यवतमाल, औरंगाबाद, बुलढाणा, मुंबई उपनगरीय, नाशिक।
मध्य प्रदेश- इंदौर, भोपाल, उज्जैन
राजस्थान: जयपुर, टोंक, जोधपुर, बांसवाड़ा, कोटा, झुंझुनू, जैसलमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, झालावाड़, भरतपुर
पंजाब- जालंधर, पठानकोट
चंडीगढ़
गुजरात: अहमदाबाद, सूरत, भावनगर, राजकोट, वडोदरा।
आंध्र प्रदेश: कुरनूल, गुंटूर, स्पसर नेल्लोर, प्रकाशम, कृष्णा, वाई.एस.आर., पश्चिम गोदावरी, चित्तूर, विशाखापत्तनम, पूर्वी गोदावरी और अनंतपुर
कर्नाटक- बेलागवी, मैसूरु, बेंगलुरु अर्बन
केरल- कासरगोड, एर्नाकुलम, पथानमथिट्टा, तिरुवनंतपुरम
पश्चिम बंगाल- कोलकाता, हावड़ा, 24 परगना उत्तर, मेदिनीपुर पूर्व
तमिलनाडु: चेन्नई, तिरुचिरापल्ली, कोयम्बटूर, तिरुनेलवेली, इरोड, वेल्लोर, डिंडीगुल, विल्लुपुरम, तिरुप्पुर, थेनी, नमक्कल, चेंगलपट्टु, मदुरै, तंदूरिन, करूर, विरुधुनगर, कन्याकुमारी, कुड्डलोर, तिरुवल्लुवर।
गौरतलब है कि अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 12,300 के पार पहुंच चुका है और साथ ही 414 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। इस बीच 1488 लोगों को वायरस से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है।
Share To:

Post A Comment: