नई दिल्ली. दुनिया के कई छोटे-बड़े देश इस वक्त कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के काम में लगे हुए हैं. लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) अभी भी अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने में लगा हुआ है. आए दिन सीज फायर का उल्लघंन कर रहा है. जबकि खुद भी कोरोना की महामारी से जूझ रहा है. लेकिन ताजा खबर है कि एलओसी (LOC) के पास लांचिंग पैड पर जमा आतंकी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पाक लगातार इस कोशिश में है कि किस तरह से आतंकियो (Terrorist) को भारत में दाखिल किया जाए. रास्ता साफ करने के लिए एलओसी पर आग भी लगा दी है. खुफिया जानकारी के बाद पाक की इस हरकत का खुलासा हुआ है.
मार्च में ही पाकिस्तान ने 411 बार किया सीज फायर का उल्लघंन
पाकिस्तान ने शुक्रवार को भी भारतीय सुंदरबनी इलाके में सेना के पोस्ट को निशाना बनाया था. इस हमले में भारतीय सेना के तीन जवान घायल हुए हैं. अगर आँकड़ो पर नजर डाले तो मार्च के महीने में ही पाकिस्तान 411 बार सीजफायर का उलंघन कर चुका है. और साल 2020 में अब तक यानी तीन महीनों मे 1160 बार से ज़्यादा बार सीजफायर का उलंघन कर चुका है. ये उलंघन लगातार जारी है. पिछले साल यानी 2019 में पहले तीन महीने में 685 बार सीजफायर का उलंघन पाकिस्तान फ़ौज ने किया था. अगर कोरोना संक्रमण के पाकिस्तान की फ़ौज में मामलों की बात करे तो अब तक 40 से ज़्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.  इसमे पाकिस्तान सेना के कई अफसर भी हैं. जबकि 860 से ज़्यादा क्वारंटाइन में हैं.
पंजाब प्रांत में एलओसी से पीछे हटी पाक सेना
पाकिस्तान में कोरोना संकट इस क़दर बढ गया है की खुद इमरान खान ने हाथ खड़े कर दिए हैं. खुफिया सूत्रों की मानें तो स्वास्थ और चिकित्सा की बदतर हालातों के चलते बड़ी तादाद में पाकिस्तान की फ़ौज को एलओसी से हटाकर अलग-अलग इलाक़ों में तैनात किया जा रहा है. पाकिस्तान के सबसे ताक़तवर प्रांत पंजाब में कोरोना अपने पैर न पसारे, इसके लिए ज़्यादातर क्वारंटाइन सैंटर पीओके में बनाए गए है. ऐसे में पाकिस्तान न तो उन आतंकियो को अपने लांचपैड पर रख सकता है और न ही उन्हें उनके घर जाने देना चाहता है. और इलाज तो बिलकुल नही कराना चाहता है. उन कोरोना संक्रमित आतंकियो से पाक सेना के सैनिकों को भी ख़तरा बना हुए है एेसे में पाकिस्तान उन संक्रमित आतंकियो को भारत में ढकेलने की फ़िराक़ में है और लगातार सीज फायर का उल्लघंन कर रहा है.
Share To:

Post A Comment: