मुंबई : बंगाल की दिग्गज थियेटर आर्टिस्ट (Theater Artist) उषा गांगुली (Usha Ganguly) का गुरुवार को दक्षिण कोलकाता (South Kolkata) स्थित उनके घर में निधन हो गया. वह 75 वर्ष की थीं. उनके परिवार के मुताबिक शहर के लेक गार्डेन्स इलाके में स्थित अपने फ्लैट में वह गुरुवार को सुबह सात बजे उनके घर काम करने वाली महिला को बेहोश अवस्था में मिलीं. जिसके बाद उन्होंने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी, क्योंकि ऊषा गांगूली अपने फ्लैट में अकेली रहती थीं. उनके साथ उनके परिवार का कोई व्यक्ति नहीं रहता था.
इसके बाद डॉक्टर को बुलाया गया, जिसने बताया कि कुछ समय पहले दिल का दौरा पड़ने (Heart Attack) से उनकी मौत हो गई थी. बता दें ऊषा गांगुली का एक बेटा भी है, लेकिन वह फ्लैट में अकेली रहती थीं. उनके पति कमलेन्दु की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है. तीन दिन पहले गांगुली के भाई का भी निधन हो गया था.
उन्होंने 1976 में रंगकर्मी समूह की स्थापना की थी, जिसे महाभोज, रुदाली, कोर्ट मार्शल और अंतर्यात्रा जैसे नाटकों के लिए जाना जाता है. ऊषा गांगुली (Usha Ganguly) को बंगाल (Bangal) में वैकल्पिक हिंदी रंगमंच के एक नए रूप को लाने का श्रेय दिया जाता है. वह कहती थीं, "रंगमंच ही मेरा जीवन है और रंगकर्मी मेरा परिवार है."
MTV NEWS परिवार की ओर से शत् शत् नमन 🌹🌹🌹🌹🇳🇪
Share To:

Post A Comment: