मुंगेरः- कोविड 19 का रेड जॉन बना मुंगेर जिला। वही चार मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला धिकारी राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह ने पत्रकारों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। डीएम ने कहा जिले में कोरोना पॉजिटव की संख्या 31 तक पहुंची है। अब तक छह लोग ठीक होकर घर में है तो वही जिले में एक की मौत हो चुकी है। एसपी ने कहा कोरोना मरीजों की संख्या को देख जमालपुर सदर में बीएमप , डीएवीपी जीआरपी पुलिस की मदद से भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है चप्पे -चप्पे पर चेक पोस्ट बनाये गये है।
जमालपुर के सदर बाजार निवासी 60 वर्षीय वृद्ध को कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद उसके संपर्क में आए कुल 23 लोग अब तक हो चुके हैं वायरस से संक्रमित। जिसके कारण जिले में अब तक वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 24 पहुंच गई है जबकि वायरस संक्रमण का जिले में पहला मामला चुरम्बानिवासी मोहम्मद सैफ सहित 6 लोग पूर्व में हो चुके थे वायरस से संक्रमित। मुंगेर जिला में अब तक कुल 31 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं। जिलाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि जिले मैं मरकज से लौटे जमालपुर के सदर बाजार निवासी 60 वर्षीय वृद्ध का कोरोना संक्रमित होने के बाद उसके संपर्क में आए कुल 23 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं। जिसके कारण जिले में वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 24 पहुंच चुकी है जबकि पूर्व के 7 मरीजों को मिलाकर जिले में अब तक 31 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।
उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर अब तक जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 933 लोगों का सैंपल जांच कराया गया है। जिसमे से लगभग 696 सेम्पल का रिपोर्ट प्राप्त हो चूका है और शेष का रिपोर्ट बांकी है। उन्होंने कहा जिले में 11 कोरोटाइन सेंटर बनाये गए थे जिसमे दो सौ लोग रह रहे है लेकिन मरीजों की पॉजिटव की संख्या को देखते हुए पांच अन्य कोरोटाइन सेंटर बनाये जायेंगे। उन्होंने कहा की जमालपुर सदर बजार को चारो तरफ लगभग तीन किलोमीटर एरिया को सील कर दिया है और इस इलाके में रहनेवाले लोगो को फालतू घर से बाहर निकलने के लिए पावंदी लगा दी गयी। वही लोगो को दिक्क्त ना हो इसको लेकर फोन के जरिये उन्हें समान मुहैया कराया जायेगा। डीएम ने जमालपुर परिसद में रह रहे लोगो से अपील की जिस तरह जमालपुर में संक्रमण का फैलाव हो रहा है। इसमें लोगो का एक्सट्रा सावधानी बरतनी होगी।
वहीं, जिला एसपी लिपि सिंह ने बतायी की जमालपुर सदर बजार में सील वाले इलाके में पुलिस कर्मीयो को सुरक्षा को लेकर मास्क ,ग्लब्स सेनिटाइजर और पीपीकिट दी गयी है जिससे उनका बचाव हो सके। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण को लेकर जमालपुर क्षेत्र में तीन जोन बनाया गया है जिसमे संक्रमण एरिया में तैनात पुलिस कर्मी पीपीकिट दिया जा रहा जिससे की वो पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आने वाले लोगो को वो उस क्षेत्र से निकाल सके। उन्होंने एसपी ने जमालपुर वासियो से अपील की स्वास्थ कर्मी पुलिस कर्मी और सर्वे के काम में लोग सहयोग करे अगर नहीं करते है तो उनपर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। वही एसपी ने मुंगेर जिला में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया अगर जो लोग नहीं पहन्ते है उन पर फ़ाईन किया जायेगा। उन्होंने कहा की जिले में 1200 पुलिसकर्मी को लगाया गया जिसमे जीआरपी पुलिस डीएवीपी पुलिस बीएमपी हमोगार्ड और बिहार पुलिस के जवानो को लगाया गया है।
Share To:

Post A Comment: