PATNA : राशन वितरण में डीलरों द्वारा मनमानी करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है, जबकि सरकार की ओर से सख्त दिशा निर्देश है कि सभी को राशन उपलब्ध कराया जाये।शुक्रवार को दियारा के पुरानी पानापुर पंचायत में डीलर की मनमानी से परेशान लोगों ने विरोध में प्रदर्शन किया। लोगों ने बताया कि कुछ लोगों का नाम सूची से एक साजिश के तहत कटवा दिया गया है। तीन महीने से राशन नहीं मिल रहा है। इस संदर्भ में बीडीओ को कटे हुए नामों की सूची दी गई थी।
मुखिया सुभाष प्रसाद यादव ने बताया कि गांव में रहने वालें लोगों को बाहर रहने की बात करते हुए एक साजिश के तहत नाम कटवा गया है। इस संदर्भ में बीडीओ में सूची दी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब लॉकडाउन में गरीब गुरबों को राशन का जरूरत है तो नाम नहीं रहने की बात कहकर भगा दिया जा रहा है, जबकि पहले से उनलोगों का कार्ड है। इस संदर्भ में अनुमंडलाधिकारी को फोन कर जानकारी दी गई। सूचना पाकर पहुंचे बीडीओ देवेन्द्र कुमार ने बताया कि जांच कराई जा रही है। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। आक्रोशित लोगों का आश्वासन देकर शांत कराया।
सब्जी मंडी का लिया जायजा दानापुर। अनुमंडलाधिकारी तरणजोत सिंह ने शुक्रवार को सब्जी मंडी का जायजा लिया। बस पड़ाव लग रही सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का धज्जियां उड़ाये जाने की बात प्रकाश में आने के बाद प्रशासन सकते में आ गया है। एसडीओ ने छावनी परिषद प्रशासन को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस संक्रमण व लॉकडाउन को देखते हुए सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सख्ती से किया जायेगा। सीओ महेंद्र्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि सुबह में सब्जी मंडी में भीड़ लग जाती है। भीड़ को देखते हुए सुबह में दंडाधिकारी व पुलिस बलों को तैनात किया जायेगा, ताकि लोगों सोशल डिस्टेंसिंग पालन करें

Share To:

Post A Comment: