देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस के चलते इस समय पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. सरकार इस वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और जनता को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है. सरकार द्वारा उठाये गये इन क़दमों की जितनी तारीफ़ की जाए कम है. सरकार लगातार लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी चपेट में आने से बचाया जा सके.
जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार की तर्ज पर उत्तरप्रदेश सरकार भी जनता के हित मे एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है. अब सीएम योगी ने सूबे के किसानों को लेकर बड़ा कदम उठाया है.
प्रदेश के लघु और सीमांत किसानों को राहत देने के लिए योगी सरकार ने फ्री खेतों में बुवाई और जुताई का निर्णय लिया है. किसानों के हित में ये सरकार का बहुत बड़ा कदम है. सरकार की इस योजना के अंतर्गत टैक्टर से फ्री में खेतों की जुताई करवाई जाएंगी.
गौरतलब है कि यह समय खेतों में गेंहू और तिलहन जैसी फसलों के कटने के समय है. कोरोना के चलते किसान न ही फसल काट पा रहा है और न ही उसकी तैयारी कर पा रहा है. जिसके चलते योगी सरकार ने ये बड़ा कदम उठाया है.
Share To:

Post A Comment: