जौनपुर. नगर कोतवाली के पंजाबी मार्केट स्थित भाजपा नेता के घर से रविवार को उनका बेटा शराब की खेप के साथ पकड़ा गया। यहां काफी दिनों से अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा था। लॉकडाउन में धंधे ने तेज़ी पकड़ी तो आसपास के लोग परेशान हो गए। उनकी शिकायत के बाद आबकारी विभाग और पुलिस टीम ने छापा मारा। हालांकि काफी देर तक पुलिस लीपापोती में जुटी रही। देर रात भाजपा नेता के पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।
पंजाबी मार्केट में पूर्व सभासद तथा भाजपा नेता मनीष सेठी का घर है। सत्ता में होने के नाते पुलिस विभाग में मनीष सेठी का काफी दबदबा है। लोगों का आरोप है कि यहां काफी दिनों से उसके घर मे अवैध गतिविधियां चल रही थीं। जुआ, शराब जैसे धंधे फल फूल रहे थे। लाकडाउन लगा तो पुलिस से सांठगांठ के बाद धंधे ने रफ्तार पकड़ ली।
पानी सिर से ऊपर गया तो पड़ोसियों ने पुलिस और आबकारी विभाग से शिकायत की। पहले तो पुलिस विभाग ने चुप्पी साध ली। इसके बाद लोगों ने आला अधिकारियों सहित आबकारी विभाग को खबर की। मामला अवैध शराब की बिक्री का आते ही आबकारी विभाग चौकन्ना हो गया। देर शाम दलबल के साथ भाजपा नेता घर छापा मारा गया तो वह बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई।
पुलिस ने मौके से भाजपा नेता के बेटे माणिक सेठी को गिरफ्तार कर लिया। आसपास के लोग भी शिकायत लेकर कोतवाली पहुंच गए। भाजपा नेता पर कार्रवाई की बात आई पुलिस ने अपने हाथ पीछे खींच लिए। काफी देर तक वहां लीपापोती की जाती रही। लोगों का दबाव बढ़ा तो देर रात भाजपा नेता के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। एएसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि माणिक सेठी को गिरफ्तार किया गया है। जांच जारी है।
भाजपा नेता को रहा वर्दी वालों का संरक्षण
सत्तारूढ़ पार्टी का नेता होने के नाते मनीष सेठी का कोतवाली पुलिस में खास दबदबा रहा। इतना ही नहीं जिले के आला पुलिस अधिकारियों से भी उसकी गहरी सांठगांठ रही है। सोशल मीडिया पर भी पुलिस वालों के साथ उसकी फोटो वायरल होती रही है और इसी का फायदा उठाकर उनके घर से अवैध काम धड़ल्ले से होता रहा। पुलिस जब मनीष शेट्टी के घर छापा मारने पहुंची तो परिवार के लोग लगातार एक आला अधिकारी को फोन लगाने के लिए शोर मचाते रहे। यह भी धमकी देते रहे कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती।
Share To:

Post A Comment: