BSNL prepaid plan: सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 96 रुपए के एक पॉपुलर प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) की उपलब्धता की अवधि को आगे बढ़ा दिया है. वानस्थम गोल्ड (Vasantham Gold) नाम से इस प्रीपेड वाउचर की उपलब्धता को बढ़ाकर और 90 दिन कर दिया है. टेलीकॉमटॉक की खबर के मुताबिक, बीएसएनएल के इस फैसले के बाद यूजर इस प्लान का फायदा 30 जून 2020 तक उठा सकेंगे.
डेडलाइन आगे बढ़ाने से यूजर्स को इस प्लान में मौजूद सुविधाएं और 90 दिनों तक मिलती रहेगी. 96 रुपये की इस वाउचर की वैलिडिटी 90 दिन है. हालांकि इस वाउचर में फ्री कॉलिंग की सुविधा सिर्फ 21 दिनों के लिए मिलती है. इस दौरान यूजर्स को 250 मिनट वॉयस कॉल किसी भी नेटवर्क पर देशभर में फ्री में करने की सविधा मिलती है. जब 250 मिनट खत्म की सीमा खत्म हो जाती है फिर बेस टेरिफ के हिसाब से चार्ज किए जाएंगे.
फ्री कॉलिंग के अलावा यूजर को 100 एसएमएस (SMS) हर रोज मिलते हैं. साथ ही इस प्लान में यूजर्स को 90 दिनों तक कॉल रिसीव करने की आजादी मिलती है. यानी अब नए फैसले के बाद यूजर्स को 21 दिन की डेडलाइन खत्म होने के बाद अतिरिक्त 69 दिनों तक कॉल रिसीव कर सकेंगे. बता दें, BSNL’s बीएसएनएस के Rs96 Vasantham Gold सिर्फ तमिलनाडु सर्किल में उपलब्ध है.
बता दें, बीएसएनएल ने पिछले साल जुलाई में इस प्लान को पेश किया था. तब से अब तक इस प्लान में कई बार बदलाव किए गए. खबरों के मुताबिक, कंपनी ने इस साल की शुरुआत में प्लान की वैलिडिटी को घटा दिया था. शुरू में कंपनी ने इस प्लान को 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश किया था लेकिन बीते साल अक्टूबर में कंपनी ने इसकी वैलिडिटी को और 90 दिनों के लिए बढ़ा दी थी. इस साल जनवरी में कंपनी ने फिर से इसकी वैलिडिटी 90 दिन कम कर दी थी.

Share To:

Post A Comment: