सीएम  नीतीश कुमार ने बिहार के सभी जिलों के डीएम को निर्देश जारी किया है कि वे  सुनिश्चित करें कि रबी फसल की कटाई में किसी तरह की अड़चन न आए। इसमें लगे किसानों और मजदूरों को परेशान ने किया जाए। साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने सूबे के अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए ट्रिपल T के फॉर्मूले पर तेजी से अमल का निर्देश दिया है

1 अणे मार्ग में सीएम नीतीश कुमार  ने मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों की गहन समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में सीएम ने राज्य में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति के साथ-साथ दवा, उपकरण, मास्क, पी0पी0ई0 किट्स इत्यादि की उपलब्धता एवं आपूर्ति की जानकारी ली। सीएम ने कहा कि नेकोविड हॉस्पीटल में आवश्यक दवाओं एवं उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। जरूरत हो तो हॉस्टिपटल की संख्या भी बढ़ाएं। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संदिग्ध कोरोना मरीजों के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में गहन रूप ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रैकिंग कराएं।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए  कहा कि आवश्यक सेवाओं का सप्लाई चेन मेंटेन रहे, यह सुनिश्चित किया जाए और जमाखोरी एवं कालाबाजारी पर सख्त निगरानी रखें तथा इसके विरूद्ध समुचित कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाए। सीएम ने मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि वे सभी डीएम से यह सुनिश्चित कराएं कि रबी फसल की कटाई में किसानों और मजदूरों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके लिये डीएम खुद मॉनिटरिंग करें।


नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये किये जा रहे कार्यों में डॉक्टर, हेल्थ वर्कर, पुलिस, प्रशासनिक पदाधिकारी एवं कर्मी, सफाईकर्मी तथा अन्य फ्रंटलाइन वर्कर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि इन लोगों के साथ किसी प्रकार का दुर्व्यवहार न करें। ये लोग प्रतिदिन जान जोखिम में डालकर देश और समाज के लिये काम कर रहे हैं। हम सभी का दायित्व है कि इन सभी का उत्साह बढ़ाते रहें। सभी को इनकी सुविधाओं एवं सुरक्षा का ध्यान रखना हेागा। सीएम ने लोगों से अपील की कि कोरोना संक्रमण को लेकर फैल रहे अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि लोगों तक सही जानकारी पहुंचाएं और यह सुनिश्चित करें कि सामाजिक सद्भाव बना रहे। 
Share To:

Post A Comment: