सोमवार की रात उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की ह-त्या के मामले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए है. बता दें अनूपशहर कोतवाली के पगौना गांव में सोमवार रात दो साधुओं की धा-रदार ह-थिया-र से ह-त्या कर दी गई थी.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने घ-टना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी, एसएसपी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में विस्तृत आख्या देने व दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने निर्देश दिए हैं. इस मामले में एक आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया था.
क्या है पूरा मामला
अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव में एक शिव मंदिर है. जहाँ रहने वाले 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास की सोमवार रात ह-त्या कर दी गई है. मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो साधुओं के लथ-पथ श-व देखकर भड़क गए और देखते ही देखते मंदिर में भीड़ इकट्ठा हो गई. स्थानीय लोगों ने शक के आधार पर आरोपी को पकड़ लिया.
बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं के एक सामान (चिमटा) को छीन लिया था, जिसके बाद साधुओं ने उसे डांटा था. इससे नाराज होकर आरो’पी ने दोनों साधुओं की ह’त्या कर दी. मामले की जांच की जा रही है.
Share To:

Post A Comment: