DELHI: कोरोना के कारण सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई है. मौत के बाद सीआरपीएफ की 31 बटालियन को सील कर दिया गया है. जिनकी मौत हुई है वह सब इंस्पेक्टर थे. यह बटालियन दिल्ली में है.
46 पॉजिटिव, 257 की रिपोर्ट आना बाकी
बताया जा रहा है कि इस बटालियन के 46 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. जिसके बाद 257 जवानों को कोरोना टेस्ट कराया गया है. जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है. 1100 जवानों को क्वॉरेंटाइन करने के बाद इस बटालियन को सील कर दिया गया है. जिससे कोरोना का संक्रमण रोका जा सके है.
गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
बटालियन में कोरोना संक्रमण होने के बाद बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के डीजी से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट में यह बताने के को कहां गया है कि आखिर इतनी बड़ी चूक कैसे हुई है. इससे पहले क्वॉरेंटाइन को लेकर भी गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ को निर्देश दिया था इसका अवधि 14 दिन होगा, जबकि सीआरपीएफ ने इसको 5 दिन का समय रखा था. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद इसको सीआरपीएफ को 14 दिन करना पड़ा. सीआरपीएफ को 30 अप्रैल तक रिपोर्ट देना है.
कुपवाड़ा और नोएडा है ट्रैवल हिस्ट्री में
बताया जा रहा है कि जिस सब इंस्पेक्टर की मौत हुई उनकी ट्रैवल हिस्ट्री सामने आई है. वह कुपवाड़ा में पहले तैनात थे. छुट्टी के बाद वह नोएडा स्थिति अपने घर गए थे. ऑर्डर मिलने के बाद ड्यूटी ज्वाइन किया था. इस दौरान एक के संक्रमित के संपर्क में आए उसके बाद उनको क्वॉरेंटाइन किया गया था. लेकिन इस दौरान कोई लक्षण नहीं मिला था.
Share To:

Post A Comment: