बिहार में मंगलवार की सुबह को’रोना वा’यरस से सं’क्रमित 12 म’रीज एकसाथ मिले हैं जिसमें से नौ बेगूसराय जिले के हैं, दो दरभंगा तो वहीं एक सुपौल जिले का है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि ये जांच रिपोर्ट सोमवार की देर रात आयी है। बेगूसराय के सभी नए म’रीज बिहार के प्रवासी मजदूर हैं जिनमें से तीन दिल्ली, तीन सूरत, एक गाजियाबाद, एक गुजरात और एक कोलकाता से बिहार लौटे हैं।
बिहार में प्रवासी मजदूर राज्य सरकार के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं। बिहार के बाहर से वापस ट्रेन से बिहार आ रहे कई मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। सोमवार तक बिहार में 150 प्रवासी कोरो’ना पॉज़िटिव पाये गये हैं। तो वहीं पिछले दो दिनों में राज्य में करीब 150 को’रोना म’रीज मिले हैं। रविवार को राज्य में सर्वाधिक 96 तो वहीं सोमवार को 53 म’रीज मिले हैं।
वहीं सोमवार को 53 को’रोना पॉजिटिव म’रीज मिले थे, जिसमें बीएमपी के आठ जवान भी को’रोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह से को’रोना अब बिहा पुलिस के मुख्यालय तक पहुंच गया है, इनमें से एक जवान पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित एक आईपीएस का बॉडीगार्ड है।  अब ये को’रोना पॉजिटिव बॉडीगार्ड किसके-किसके संपर्क में आया है, इसकी पड़ताल की जा रही है।

बिहार पुलिस की बात करें तो अभी तक 23 पुलिसवाले इसकी चपे’ट में आ चुके हैं। BMP 14 के 13 जवान सं’क्रमित हैं तो वहीं मधुबनी के 1, अररिया के 2, रेल पुलिस पटना, रोहतास में पदस्थापित 2 जवान भी को’रोना सं’क्रमित हुए हैं वहीं भभुआ के 5 जवान सं’क्रमित हुए हैं।
मै चितरंजन कुमार आपके साथ
Share To:

Post A Comment: