रेल मंत्रालय ने लॉकडाउन शुरू होने के बाद पहली बार दिल्ली से विभिन्न जगहों के लिए मंगलवार को 15 रेलगाड़ियां रवाना करने का फैसला किया है. रेलवे की ओर से इन स्पेशल ट्रेनों के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है. बिहार के लिए 5 ट्रेनें दिल्ली से चलेंगी. रेलवे की ओर से जो लिस्ट जारी की गई है. उस लिस्ट के मुताबिक हावड़ा-नई दिल्ली ट्रेन बिहार में गया जंक्शन पर रुकेगी. राजेंद्र नगर- नई दिल्ली ट्रेन पटना और राजेंद्र नगर स्टेशन पर रुकेगी.

रेलवे की ओर से बिहार आने के लिए 3 और ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है. डिब्रूगढ़- नई दिल्ली ट्रेन बिहार में किशनगंज, बरौनी और दानापुर स्टेशन पर रुकेगी. अगरतला- नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन बिहार में कटिहार, बरौनी और पाटलिपुत्र स्टेशन पर रुकेगी. भुवनेश्वर – नई दिल्ली सफर के दौरान में बिहार में गया स्टेशन पर रुकेगी. स्पेशल ट्रेनों के लिए सिर्फ ऑनलाइन टिकट ही जारी किये जायेंगे. आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ही टिकटों की बुकिंग होगी. यात्रियों के लिए गृह मंत्रालय और रेल मंत्रालय ने नई गाइडलाइंस जारी की है.

रेल मंत्रालय ने लॉकडाउन शुरू होने के बाद पहली बार दिल्ली से विभिन्न जगहों के लिए मंगलवार को 15 रेलगाड़ियां रवाना करने का फैसला किया है. इसके लिए टिकटों की बुकिंग IRCTC की वेबसाइट से की जा सकती है. वेबसाइट नहीं खुलने को लेकर रेलवे ने खेद जताया है. रेलवे ने ट्वीट कर कहा, ”विशेष ट्रेनों से संबंधित डेटा आईआरसीटीसी वेबसाइट में फीड किया जा रहा है. ट्रेन टिकट बुकिंग थोड़ी देर में उपलब्ध होगी. कृपया प्रतीक्षा कीजिये. असुविधा के लिए खेद है.”
यहां देखिये ट्रेनों का टाइम टेबल –

Share To:

Post A Comment: