PATNA : बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट की घड़ियां काफी करीब आ गयी हैं। अब महज 48 घंटे के अंदर मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया जा सकता है। बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करने के आखिरी पायदान पर पहुंच चुका है।

बिहार बोर्ड आज टॉपर्स की कॉपियां दोबारा जांच रहा है इसके बाद वीडियो कॉल के जरिए उनका इंटरव्यू और वेरिफिकेशन करते ही रिजल्ट जारी करने के पहले की तमाम प्रकिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद माना जा रहा है कि मंगलवार या बुधवार को किसी भी समय बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( BSEB)छात्रों का रिजल्ट जारी कर सकता है।



रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। बीएसईबी कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2020 के परिणाम ऑनलाइन जारी किए जाएंगे और छात्र अपना रोल नंबर दर्ज करके इसे चेक कर सकते हैं। Biharboardonline.bihar.gov.in, Bsebresult.online और Biharboard.online पर रिजल्ट देखा जा सकता है।




बता दें कि सत्र 2019-20 के लिए  हुई मैट्रिक परीक्षा के लिए लगभग 15 लाख 29 हजार 393 छात्र बैठे थे। बिहार बोर्ड ने 17 फरवरी से 24 फरवरी तक परीक्षा आयोजित की थी। कोरोना संकट की वजह से रिजल्ट पर ग्रहण लग गया था जबकि इंटर का रिजल्ट रिकार्ड समय में जारी कर दिया था।
में चितरंजन कुमार पाण्डेय आपके साथ
Share To:

Post A Comment: