Bihar Board 10th Result 2020: पटना जिले में बिहार बोर्ड का मैट्रिक मूल्यांकन गुरुवार शाम को खत्म हो गया। बोर्ड की मानें तो मई के चौथे सप्ताह रिजल्ट दे दिया जाएगा। पटना जिले में एक केंद्र पर बची हुई उत्तरपुस्तिकाओं की जांच गुरुवार को पूरी कर ली गई है। अंतिम दिन चार हजार कॉपियों की जांच की गयी। डीपीओ मोइनुल रहमान ने बताया कि मूल्यांकन समाप्त हो गया। सभी अंकों की एंट्री भी देर शाम तक कर बोर्ड को भेज दी गयी है। पटना के अलावा दूसरे जिलों में भी लगभग मूल्यांकन समाप्त हो गया। सभी जिलों से अंक भी बोर्ड को भेज दिये गए हैं। साथ ही बोर्ड रिजल्ट की तैयारी में जुट गया।
अंकों के कंप्यूटर पर कंपाइलेशन का काम काफी हद तक पूरा कर चुका है। बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड ने टॉपरों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है और उन्हें जल्द ही फोन किया जाएगा। फोन पर एक उचित समय देकर विषय विशेषज्ञों द्वारा उनका इंटरव्यू लिया जाएगा। इंटरव्यू की ये प्रक्रिया आने वाले दो-तीन दिन में हो सकती है।
टॉपरों के इंटरव्यू व वेरिफिकेशन संपन्न होने के बाद रिजल्ट को फाइनल टच दे दिया जाएगा और रिजल्ट की डेट घोषित कर दी जाएगी। इस हिसाब से देखा जाएगा तो 20 मई से पहले या उसके आसपास रिजल्ट जारी हो सकता है।
2019 में 80.73 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे। बिहार बोर्ड मैट्रिक 2018 की परीक्षा में कुल 68.89 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे।
में चितरंजन कुमार आपके साथ
Share To:

Post A Comment: