कोरोना सैम्पल कलेक्शन में अपेक्षित तेजी लाने के मद्देनजर जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर, डॉ०चंद्रशेखर सिंह के निर्देश के आलोक में दो मोबाइल वैन को चलंत सैंपल कलेक्शन के रूप में सिविल सर्जन ने हरी झंडी दिखा के रवाना किया।
उक्त दोनो वैन द्वारा अब जिले के सभी प्रखंडों में जा के कोरोना का सैंपल लिया जाएगा साथ ही सब्जी बाजार एवम अन्य भीड़-भाड़ वाले जगहों पर रैंडम सैंपल का कार्य भी किया जाएगा। इससे सैंपल कलेक्शन के कार्य मे अपेक्षित गति परिलक्षित होगी।
आपको बता दें कि अभी तक मुजफ्फरपुर जिले में कुल 18 संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं, जिनका इलाज कोविड-19 केयर अस्जापताल में किया जा रहा है।। वहीं मुजफ्फरपुर व आसपास के जिलों के कोरोना सैंपल की जांच भी एसकेएमसीएच में की जा रही है।।
वहीं बिहार में कुल कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 1000 से भी ज्यादा हो चुका है। आपको बता दे की आज के नया अपडेट से पहले बिहार के म’रीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सुबह 10 बजे तक का आकंड़ा पेश किया था. जिसमें सभी जिलों के मरीजों की आंकड़ा है. इस आकड़े के अनुसार मुंगेर में 122, पटना में 99, रोहतास में 77 नालंदा में 66 बक्सर में 59 मरीजों समेत बाकी जिलों की लिस्ट है. बिहार में सबसे कम मरीज जमुई में है. यहां पर सिर्फ 1 मरीज है.
में चितरंजन कुमार पाण्डेय आपके साथ
Share To:

Post A Comment: